हरियाणा ओपन स्कूल: 21 से शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन, यहाँ करे आवेदन

हरियाणा मुक्त विद्यालय की सेकेंडरी तथा सीनियर सेकेंडरी पूर्ण विषय (फ्रेश केटेगरी) परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरने की तिथि की घोषणा कर दी गई है। 21 नवंबर से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन कर आवेदन किया जा सकता है।
हरियाणा ओपन स्कूल: 21 से शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन, यहाँ करे आवेदन
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि जो परीक्षार्थी सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी के लिए पूर्ण विषय (फ्रेश केटेगरी) के लिए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बीएसईएच डॉट ओरआरजी डॉट कॉम पर ऑनलाइन आवेदन बिना विलंब शुल्क के 21 नवंबर से 11 दिसंबर कर सकते हैं। इसके बाद 12 दिसंबर से 18 दिसंबर 100 रुपये विलंब शुल्क और 19 दिसंबर से 25 दिसंबर तक 1000 रुपये विलंब शुल्क आवेदन के समय भरना होगा।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि सेकेंडरी परीक्षा के लिए वांछित दस्तावेजों में जन्म प्रमाण-पत्र या विद्यालय छोड़ने का प्रमाण-पत्र (एसएलसी) या सरकारी अस्पताल द्वारा जारी जन्मतिथि संबंधी प्रमाण-पत्र शामिल हैं। इसी तरह सीनियर सेकेंडरी परीक्षा के लिए वांछित दस्तावेजों में सेकेंडरी पास प्रमाण-पत्र तथा सेकेंडरी पास होने के बाद डेढ़ वर्ष का गैप होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी ऑनलाइन आवेदन करने के संबंध में किसी भी प्रकार की तकनीकी खराबी के कारण समय पर आवेदन न करने की अवस्था में किसी परीक्षार्थी को समय छूट नहीं दी जाएगी। ऑनलाइन आवेदन करने से संबंधित पूर्ण जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Back to top button