हमेशा के लिए चूहों से पाना चाहते है छुटकारा, तो अपनाएं ये तरीके

दोस्तों आपने अधिकांश घरों में आजकल चूहे देखने को मिल ही जाते हैं. आजकल चूहों की समस्या होने एक आम बात है. लेकिन घर में चूहों के पनपने के कारण कई बार अनाज के साथ ही कपड़ों और अन्य मूल्यवान चीजों का नुकसान होने लगता है. आम तौर पर चूहे झूठे छोड़े गए खाद्य पदार्थों, अनाज, चावल इत्यादि खा कर जीवित रहते हैं.

हमेशा के लिए चाहते हैं चूहों से पाना चाहते है छुटकारा, तो अपनाएं ये तरीके नकारात्मक और अज्ञानी शक्तियों का प्रतीक !

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये हमारे घर में नाकारात्मक प्रभाव को बढ़ाने का एवं घर के सामानों का भी नाश करने का सबसे बड़ा कारण होता है. चुहा बिल में छिपकर रहने वाला एक अंधकारमयी प्राणी है. इसी कारण यह नकारात्मक और अज्ञानी शक्तियों का प्रतीक भी माना जाता है.

चूहे में मौजूद ये शक्तियां ज्ञान और प्रकाश से डर कर कोसों दूर भागने का प्रयास करती है. इससे घर पर मौजूद लोगों की बुद्धि का भी विनाश होता है. इसके अलावा यह अंधेरो में ही चीजों को नुकसान पहुंचाने का काम करता है. चूहे गदंगी में रहकर घर पर घुसकर दरिद्रता को भी जन्म देते है, जिससे घर पर बीमारियां फैलने का डर ज्यादा ही बना रहता है.

यदि आप भी चाहते है कि चूहे को मारे बिना ही घर से भगा दिया जाये तो ऐसे में पढ़ें हमारे इस आर्टिकल को जो आपकी इस समस्या को दूर करेगा. आइए हम आपको बताते है चूहों को घर से बाहर भगाने के बेहद उपयोगी उपाय.

प्याज की खुशबू चूहों से बर्दाश्त नही होतीं !

आपको बता दें कि प्याज की खुशबू चूहों से बर्दाश्त नही होतीं. इसलिए उन जगहों पर प्याज के टुकड़े डाल दें, जहाँ से चूहें आते हैं. इतना ही नहीं फिनाइल की गोलियों को उन जगहों पर रखें जहाँ से चूहें आते हैं. इसकी खुशबू से चूहें वहाँ से चले जाएँगे. जहाँ से चूहे आते हैं वहाँ लाल मिर्च पाउडर डाल सकते हैं. इसकी खुशबू से इनका दम घुटने लगता है और ये घर से निकल भाग जाते हैं.

इसके बाद जो  उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप हैरान हो जायेंगे, दरअसल जिन जगहों से अक्सर चूहें घर में आते हैं वहाँ बेबी पाउडर छिड़क दीजिए. ये चूहों के लिए बहुत हानिकारक होता है. जहाँ से चूहें आते हैं वहाँ इंसान के बाल डाल देने से वे भाग जाते हैं.

Back to top button