हमने उस सोच को बदल दिया, जो मानती थी ‘भारत नहीं बदल सकता’: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज 15 वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन कर दिया है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा है कि मैं वाराणसी का सांसद होने के वास्ते यहां पर आया हूं। काशी नगरी भारतीय संस्कृति का परिचय दुनिया से  कराती है। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीय दिवस का शुभारंभ अटल जी ने किया था। हमने उस सोच को बदल दिया, जो मानती थी 'भारत नहीं बदल सकता': पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा है कि मैं अटल जी की विराट सोच को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि बीते साढ़े चार वर्षों में भारत ने विश्व में अपना स्वाभाविक स्थान बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि पहले लोग यह कहा करते थे कि भारत नहीं बदल सकता है, लेकिन  हमने इस सोच को बदल दिया है।  पीएम मोदी ने कहा कि आज कई क्षेत्रों में भारत, दुनिया का नेतृत्व करने की स्थिति में है। भारत के योगदान को पूरा विश्व स्वीकार कर रहा है। 

पीएम मोदी ने कहा है कि आज भारत, विश्व की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम चला रहा है। मेक इन इंडिया के अंतर्गत, कार बस ट्रक और मोबाइल देश में बनाए जा रहे हैं, खेतों में अन्न का रिकॉर्ड उत्पादन हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा है कि अगर हमारी सरकार भी पूर्व की सरकारों की तरह चलती तो सारे पैसे गायब हो जाते। हमने तकनीक का सहारा लेकर लूट को पूरी तरह से बंद कर दिया है। हमने सिस्टम में बदलाव करके भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है। उन्होंने कहा है कि पहले की सरकारों में लूट खत्म करने की नीति और नीयत नहीं थी। अब जनता के बैंक खाते में सीधा पैसा जा रहा है। उन्होंने कहा है कि हमारा मंत्र रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म है। 

Back to top button