हनीमून के लिए होटल बुक करवाने जा रहे हैं तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

रिश्ता पक्का होते ही कपल्स सबसे पहले अपने हनीमून को लेकर सबसे ज्यादा एक्साइटिड होने लगते हैं। आखिर हो भी क्यों न, हर कोई अपने मन में उन खास पलों के लिए सपने संजो कर रखता है। दोनों की इन खूबसूरत लम्हों को एक दूसरे के साथ अच्छे से बिताकर यादगार बनाने की ख्वाहिश होती है। हनीमून को लेकर सबसे पहले दोनों में इस चीज को लेकर बातचीत होती है कि हनीमून के लिए किस जगह जाएं और कौन सा हनीमून स्वीट(honeymoon suite) बुक कराएं।हनीमून के लिए होटल बुक करवाने जा रहे हैं तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

अक्सर लोग हनीमून स्वीट की बुकिंग करते समय कुछ गलतियां कर बैठते हैं, जो आपके सारे प्लान पर पानी फेर देते हैं। आज हम आपको ऐसी 5 बातें बताएंगे, जिन्हें हनीमून स्वीट की बुकिंग करते वक्त जरुर ध्यान रखें।
सबसे पहले अपना बजट तय करें
हनीमून की प्लानिंग करते हुए सबसे पहले यह तय करें कि आपका बजट क्या है, क्योंकि आपका पूरा हनीमून आपके बजट पर ही निर्भर करता है। आपकी बुकिंग से लेकर शॉपिंग तक आपके सारे खर्चे आपका बजट के अनुसार ही तय करना होता है। अगर आप बजट पहले ही चय कर लेंगे तो हर काम उसी के अनुसार कर पाएंगे और आपको बाद में पैसों से संबंधित किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
अपने पार्टनर से भी चर्चा करें
हनीमून प्लान करते वक्त ऐसा नहीं हो कि बस अपनी पसंद की लोकेशन का खुद से प्लान कर लें। शादी के बाद आप अपनी पार्टनर के साथ नई जिंदगी की शुरुआत करेंगे। ऐसे में उनके साथ जगह को लेकर उनकी राय भी लें। अगर आप अपने पार्टनर से पूछेंगे कि वह हनीमून पर कहां जाना चाहती हैं तो ऐसा करने से उसे आपके साथ का एहसास होगा। इसके अलावा आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।
रिव्यूज देखना न भूलें
जब भी कभी हनीमून स्वीट की बुकिंग करें तो सबसे पहले उसके रिव्यूज पढ़ना न भूलें, या कोई आपके जानने वाले ने पहले बुकिंग कराई हो तो उससे भी रिव्यूज लें। ऐसा इसलिए करें क्योंकि बहुत बार देखा गया है कि लोग जल्दबाजी में बुकिंग करा तो लेते हैं, लेकिन उन्हें वैसी सर्विसेज नहीं मिल पाती जितना वह पैसा खर्च करते हैं। इसलिए जब भी बुकिंग करें उस समय इस बात का खास ख्याल रखें।
टाइम से बुकिंग कराएं
हनीमून के लिए लोग प्लानिंग तो करते हैं, लेकिन बुकिंग में देरी करते रहते हैं। दूसरे कामों के चलते वह इसे लेकर सोचते हैं कि हो जाएगा और जब कुछ समय रह जाता है तो आखिरी वक्त में हड़बड़ी होने की वजह से महंगा स्वीट बुक करा देते हैं जो कि उनकी जेब पर काफी भारी पड़ता है और सारी प्लानिंग फेल हो जाती है। इसलिए जब प्लानिंग कर ही रहे हैं तो उसी समय देखकर समय पर बुकिंग भी करा लें।
प्रोफेनशल की राय लेना न भूलें
बाजार में तमाम टूर एंड ट्रेवल कंपनी हैं जो हनीमून के अलग-अलग पैकेज निकालती रहती हैं। इन पैकेज के ऑफर देखकर आप इनकी तरफ खींचे चले जाते है और बुकिंग करा लेते हैं, लेकिन किसी भी हनीमून स्वीट को बुक करते समय एक बार एक्सपर्ट की राय भी जरूर लें।
Back to top button