हड़ताल पर जा सकते हैं डॉक्टर्स हेलमेट पहनकर और बांह पर पट्टी बांध मरीजों का कर रहे इलाज…..

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में डॉक्टर्स के साथ हुई मारपीट की आंच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), दिल्ली भी पहुंच गई है. यहां अनूठे तरीके से सीनियर और जूनियर डॉक्टर्स ने विरोध प्रदर्शन किया. चिकित्सक प्रतीकात्मक रूप से विरोध जताने के लिए हेलमेट पहनकर और बांह पर पट्टी बांध मरीजों का इलाज कर रहे हैं.

इसके साथ ही रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 14 जून से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. दरअसल, बीते दिनों कोलकाता में मरीज के परिजनों ने दो डॉक्टरों के साथ मारपीट की थी. इस मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के रवैये से एम्स के डॉक्टर नाराज हैं.

रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने अपने पत्र मे कहा है कि पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के खिलाफ लगातार हिंसा की घटनाएं हो रहीं हैं. मगर पश्चिम बंगाल सरकार चिकित्सकों को सुरक्षा देने में विफल साबित हुई है. जिससे एम्स के चिकित्सक खफा और दुखी हैं. संगठन ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के चिकित्सकों के साथ हम खड़े हैं.

रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा है कि हड़ताल से मरीजों की परेशानी को लेकर हमें खेद है, मगर सरकार ने हमारे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा है. चिकित्सक पर हथियार से हमला समाज के लिए भी घातक है. इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को निजी रूप से हस्तक्षेप करना चाहिए.

Back to top button