हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर के पास लगे भंडारे में उप CM केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे और खुद वितरित किया प्रसाद

आस्था और विश्वास का बड़ा मंगल हनुमंत भक्तों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं है। ज्येष्ठ मास के तीसरे बड़े मंगल पर आज बजरंगी के प्रति आस्था के विविध रंगों से शहर सजा। मंदिरों में जयकारा और शहर भर में भंडारे का सिलसिला शुरू हो गया। वहीं, इस अवसर पर हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर के पास लगे भंडारे में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे और खुद प्रसाद वितरित किया।

उधर, बहुखंडी के पास में जहां पूड़ी सब्‍जी तो कहीं मटर पनीर और चावल प्रसाद के रूप में दिया जा रहा है। श्रद्धालु कतारों में खड़े अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। सुबह से ही दर्शन-पूजन का क्रम देर शाम तक चलेगा।

देर रात तक चलेगा भक्‍तों का ताता 

हनुमान सेतु, अलीगंज नया और पुराना हनुमान मंदिर समेत तमाम जगहों पर देर रात से ही भक्तों का एकत्र होना शुरू हो गया। चारबाग सब्जी मण्डी में भंडारा लगेगा। माधुरी भूषण तिवारी, शारदा मोहन सलिल ने बताया कि सुबह सुंदरकांड पाठ के बाद भंडारा शुरू होगा। हर दो-दो घंटे पर भंडारे का मीनू बदलता रहेगा। सुबह 11 बजे से बूंदी बंटेगी, एक बजे से मट्ठा बंटेगा। द फ्लाइंग राइडर वूमेन बाइकर ग्रुप द्वारा घंटा घर पर भंडारा एवं इफ्तारी का आयोजन किया गया है। हनुमत सेवा समिति की ओर से श्री दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर के बगल में मोती महल के सामने स्थित पार्किंग स्थल पर भंडारा लगेगा। महाकाल मंदिर समिति की ओर से विधायक निवास के सामने पूड़ी-सब्जी का भंडारा होगा।

Back to top button