सड़क हादसे में घायलों के मदद की कवायद, इलाज के लिए मिलेंगे 30 हजार!

मुंबई.सड़क हादसे में घायल व्यक्ति को इलाज के खर्च के रूप में प्रदेश सरकार की तरफ से 30 हजार रुपए तक की मदद दिए जाने की योजना है। इसके लिए राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एक योजना तैयार की है। इस योजना के तहत राज्य के सीमा क्षेत्र में किसी भी जगह यदि सड़क हादसा होता है तो घायलों के इलाज पर पहले 48 घंटे में होने खर्च का 30 हजार रुपए तक सरकार वहन करेगी।
सड़क हादसे में घायलों के मदद की कवायद, इलाज के लिए मिलेंगे 30 हजार!
बुधवार को राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डाॅक्टर सतीश पवार ने दैनिक भास्कर से बातचीत में यह जानकारी दी। डॉ. पवार ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए घायलों को अधिवास प्रमाणपत्र दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दूसरे राज्यों से आने वाला व्यक्ति यदि सड़क हादसे का शिकार हो जाता है तो उसको भी इलाज का लाभ मिल सकेगा। डॉ. पवार ने कहा कि विभाग की ओर से राज्य सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है। हमें उम्मीद है कि प्रदेश में यह योजना जल्द ही लागू हो जाएगी। हादसे के बाद घायलों को राज्य सरकार की एंबुलेंस सेवा 108 से अस्पताल पहुंचाया जाएगा।

ये भी पढ़े: बीबर के कॉन्सर्ट में 50 लोग हुए बेसुध, शो में पहुंचे 45 हजार से ज्यादा फैन्स

कर्नाटक में भी है ऐसी योजना
घायल व्यक्ति के इलाज पर पहले 48 घंटे में होने खर्च का 30 हजार रुपए तक सरकार वहन करेगी। इससे पहले विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने इस योजना की घोषणा की थी। कर्नाटक में इस तरह की योजना लागू है। जहां पर सरकार घायल के 48 घंटे तक अस्पताल में इलाज का खर्च वहन करती है।
Back to top button