सड़कों की हालत इतनी खराब है कि उस पर वाहन तो दूर, पैदल चलना भी दूभर: अभियान

ग्रामीण क्षेत्रों में पक्की सड़कों की हालत इतनी खराब है कि उस पर वाहन तो दूर, पैदल चलना भी दूभर हो रहा है। प्रतिदिन इसी वजह से दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ग्रामीणों की मांग के बावजूद भी सड़कों की दशा में सुधार नहीं हो रहा है। यहां गड्ढा मुक्त सड़कों का अभियान केवल कागजी साबित हो रहा है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के ओंकारनाथ मिश्र का कहना है कि क्षेत्र की सड़कों के बारे में विभाग को जानकारी दी गई है। शीघ्र ही सुधार कराया जाएगा।

DJLd½F³FFZQ d°F½FFSXe

बालपुर परसपुर संपर्क मार्ग से तुलसीपुर को जाने वाली सड़क की स्थिति बहुत खराब है। बीच-बीच में कई मीटर तक सड़क गायब हो गई है। बड़े-बड़े गड्ढे हैं और काली गिट्टी के बाद पत्थर की गिट्टी भी ढूंढे नहीं मिल रही है। इसी वजह से इस पर रोज दुर्घटनाएं होती हैं।

बालपुर कटरा शहीद मार्ग से रेरुवा फोरलेन को जाने वाली सड़क की भी हालत खराब है। यह सड़क दो साल पहले ही बनी थी लेकिन, जगह जगह उखड़ गई है और नीचे पड़ीं गिट्टियां भी गायब हो गई हैं। इससे इस रोड पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। दो पहिया वाहन तो पलट जाते हैं।

विनोद कुमार तिवारी एडवोकेट का कहना है कि रेरुवा वाली सड़क इतनी खराब है कि उस पर आवागमन मुश्किल है। जरा सा चूके तो बाइक पलट जाती है। चांद बाबू का कहना है कि खराब सड़कों की वजह से दोपहिया और चार पहिया वाहनों में आए दिन खराबी हो जाती है। नीरज शुक्ल का कहना है कि अगर कभी जल्दी कहीं जाना पड़े तो, लोग ठीक ढंग से इस पर चल नहीं सकते हैं। ओमप्रकाश मिश्र का कहना है कि खराब सड़कों के कारण टायर-ट्यूब बहुत खराब होते हैं और आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं।

Back to top button