स्विमिंग के शौक रखने वाले ज़रूर जाये इन खास जगहों पर

स्विमिंग को शरीर की सेहत बनाए रखने के लिए बेहतरीन एक्स्सरसाइज़ में से एक माना जाता हैं. वैसे इससे आपको लाभ होते हैं. स्विमिंग के शौक़ीन लोग ऐसी जगहों पर स्विमिंग करना पसंद करते हैं जो उनके लिए नई हो और चेलेंजिंग हो. अगर ऐसे में आप कुछ इस ही जगह तलाश रहे हैं तो हम आपको बता दें कि कौनसी जगह है जहां जा कर आप स्विमिंग का मज़ा ले सकते हैं.

* ब्लू लैगून, आइसलैंड 
यहां स्विमिंग करना अपने आप में जन्नत में डुबकी लगाने जैसा है. आइसलैंड के यह स्वीमिंग पुल पूरी दुनिया में मशहूर है. इस स्वीमिंग पुल में लोग स्पा का आनंद भी ले सकते हैं और यहां आकर जन्नत जैसा नजारा देखने को मिलता है.

* विला सेब्यूरेगा, फ्रांस 
फ्रांस सबसे अधिक, सालाना लगभग 83 मिलियन विदेशी पर्यटकों की मेजबानी करता है. दुनिया के सबसे खूबसूरत स्वीमिंग पुल में फ्रांस का यह पुल भी आता है. इस पुल का पानी एक दम नीला है और इसमें तैरने पर ऐसा अहसास होता है जैसे आप आसमान में तैर रहे हैं..

* लॉस वेंटेनास, मैक्सिको 
मेक्सिको लगभग 2 मिलियन वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ हैं. मैक्सिको में देखने लायक कई जगह है लेकिन लॉस वेंटेनास का स्विमिंग पूल बहुत ही सुंदर हैं क्योंकि ये स्वीमिंग पुल समुद्र के बिल्कुल सामने बना हुआ है. इस स्विमिंग का पानी और समुंद्र के पानी का रंग एक ही हैं.

* जेड माउंटेन रिसॉर्ट, सेंट लूसिया 
जेड माउंटेन रिसॉर्ट 600 एकड़ में फैला हुआ हैं. सेंट लूसिया के जेड माउंटेन रिसॉर्ट में एक स्वीमिंग पुल है जिसे दुनिया का सबसे खूबसूरत पुल माना जाता है. इस रिजॉर्ट में 24 विला हैं और हर विले में एक-एक पुल बना हुआ है. इस विला के चारो तरफ बड़े बड़े पहाड़ है.

* वेलासारू रिजॉर्ट, मालदीव 
मालदीव जनसंख्या और क्षेत्र, दोनों ही प्रकार से एशिया का सबसे छोटा देश है. मालदीव का यह पूल अपने आप में बहुत खास है. मालदीव के वेलासारू रिजॉर्ट में मौजूद यह पूल खुद में समंदर को समेटे हुए है. ये आकर्षक पूल में स्विमिंग का आनंद लेना बिल्कुल न भूलें क्योंकि यह अपने आप में एक समुद्र के समान है.

Back to top button