स्विट्जरलैंड जैसे नजारे देखने को मिलेगें भारत की इस शहर में…

भारत में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगह हैं। जहँ आप घूमने के लिए जा सकते हो हर कोई घूमने के लिए ऐसी जगह का प्लान करता हैं जहाँ जाने पर आपको एक अलग ही प्रकार का एहसास हो ऐसे में आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। जिससे आपको यहाँ जाने पर स्विट्जरलैंड जैसे नजारे देखने को मिलेंगे हर किसी की इच्छा होती है कि वह भारत से बाहर घूमने के लिए जाए ऐसे में घूमने के लिए आज हम आपको ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे है ।जहाँ जाकर आपको स्विट्जरलैंड जैसे खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे आये जाने इस जगह के बारे में जहाँ जाने पर खूब मौज मस्ती कर सकते हो आईये जाने इस जगह के बारे में…..स्विट्जरलैंड जैसे नजारे देखने को मिलेगें भारत की इस शहर में...

इसके अलावा आपको बता दें कि उत्तराखंड के औली जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। ऐसे में आपको इस जगह पर एक से बढ़कर एक खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे आज आपको बता दें कि यहाँ घूमने के लिए आप स्कीइंग का भी मजा ले सकते हो।

अगर स्कीइंग के शौकीन हैं तो आप यहाँ घूमने के लिए जा सकते हो ।जहाँ आप घूमने के लिए जा सकते हो यहाँ जाने के बाद आपका मन और कहीं नहीं लगेगा।

चाहे तो आप यहह्ण पर घूमने के लिए नंदा देवी, हाथी गौरी पर्वत, नीलकंठ और ऐरावत पर्वत जैसे जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो जहां जाने पर आपको एक से बढ़कर एक खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे।

यहाँ का तापमान हमेशा कम ही रहता है इसके लिए आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। ऐसे में आपको यहाँ एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगह देखने को मिलेगी।

अगर आपको ट्रैकिंग पसंद है तो आप इस जगह घूमने के लिए जा सकते हो। यहाँ आप अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग का मजा ले सकते हो । यहाँ पर छत्रा कुंड, क्वारी बुग्याल, सेलधार तपोवन, गुरसौं बुग्याल, चिनाब झील, वंशीनारायण कल्पेश्वर जैसे खूबसूरत जगहों को देखने के लिए जा सकते हो ।

Back to top button