स्कूलों की पढ़ाई बेहतर करने के लिए जांच के आदेश दिये

नई दिल्ली
एजुकेशन की क्वॉलिटी में सुधार को लेकर 239 स्कूलों की जांच की जाएगी। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने यह फैसला किया है। जांच के बाद स्कूलों को सुधार का मौका दिया जाएगा। 30 जनवरी को स्कूलों की जांच शुरू की जाएगी। इन्हीं स्कूलों की दोबारा 8 फरवरी को जांच की जाएगी।स्कूलों की पढ़ाई बेहतर करने के लिए जांच के आदेश दिये

स्कूलों को दो हफ्ते पहले इसकी सूचना दी जा चुकी है। उन्हें सुधार करने के लिए कहा गया है। एक साल से दिल्ली सरकार के स्कूलों की जांच की जा रही है। शिक्षा निदेशालय का कहना है कि स्कूलों के एजुकेशन में सुधार के लिए अप्रैल 2016 से अब तक 2159 स्कूलों की जांच की जा चुकी है। जांच उन स्कूलों में की जा रही है, जो पढ़ाई अच्छा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे स्कूलों में लगातार विजिट की जा रही है और उनमें सुधार लाने की कोशिश की जा रही है।

NASA ने कर दिखाया प्लूटो पर लैंडिंग का खूबसूरत नजारा
शिक्षा निदेशालय के अनुसार, 30 जनवरी को 239 स्कूलों में एकसाथ निरीक्षण किया जाएगा और 8 फरवरी को उन्हीं स्कूलों में वही अफसर फिर से एजुकेशन क्वॉलिटी की जांच करेंगे। इन आठ दिनों में जो कमी होगी, उसे ठीक करने का मौका दिया जाएगा। 239 स्कूलों में से 180 स्कूल ईवनिंग शिफ्ट के होंगे।

 
Back to top button