स्किन में भी निखार लाता है अंडा…

अंडा हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक है. इसके सेवन से हमारे शरीर को प्रोटीन और अच्छा फैट प्राप्त होता है. हमें स्वस्थ रखने के साथ साथ अंडा हारी स्किन के लिए भी बहुत लाभकारी होता है. आज हम आपको अंडे से बनने वाले कुछ फैसपैक्स की जानकारी दे रहे हैं.अंडा

एक कटोरी में अंडे का सफ़ेद भाग और खीरे एक कटोरी में मिलाएं। आप चाहें तो इसमें थोडा नीम्बू का रस भी मिला सकते हैं। अब इस फेस पैक को आचे से मिलाएं और फिर अपने चेहरे और गले में लगायें 15 से 20 मिनट के लिए फिर ठन्डे पानी से धो लें। यह फेस पैक चेहरे पर निखार लाता हैं और उसे चमकदार बनाता हैं। एक अंडा फेटें और उसमें शहद की कुछ बूँदें मिलाएं। इसे जिस स्थान पर कालिमा हैं वहां लगायें अब एस फेस पैक को 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगायें फिर ठन्डे पानी से धो लें। इसे नियमित तौर में इस्तेमाल करने से बहुत लाभ होता हैं और आपकी त्वचा को चमकदार बनाता हैं।

 यह भी पढ़े: यहां अच्छे वर के लिए लड़कियों को मुंडवाना होता है सर

एक अंडे को फेटें और उसमें दही मिला क मिश्रण बना लें। उसमें थोडा दही और शहद मिलाएं। इस घरेलु फेस पैक को अपने गले और चेहरे पर इस्तेमाल करें। फिर 15-20 के बाद ठन्डे पानी से धो लें। यह फेस पैक त्वचा की उपरी सतह को साफ़ रखता हैं और निखारता हैं। 2 चम्मच जैतून के तेल और एक अंडे के पीले भाग को अच्छे से मिश्रित करें। आप त्वचा का रंग निखारने के लिए इस मिश्रण में नींबू भी मिला सकते हैं। इसे 15 मिनट तक चेहरे पर रखें तथा उसके बाद धो दें।

Back to top button