सोनी YAY! चैनल ने बच्चों के साथ लखनऊ में अनोखे अंदाज में मनाया गणतंत्र दिवस

लखनऊ। बड़े ही गर्व के साथ इस दिन का जश्ने मना रहे सोनी YAY! चैनल ने खास तरह के स्टोरी टेलिंग चेन को शामिल किया।  पूरे शहर के बच्चों को एक ही प्लेटफॉर्म पर लेकर आया। हम सब यह जानते हैं कि बच्चों देश का भविष्य हैं और एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में उनकी परवरिश करने के लिये यह जरूरी है कि इस देश के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें।

सोनी YAY! चैनल ने देश के लिये हर बच्चे को अपनी कहानी तैयार करने के लिये प्रेरित किया
इस देश के बारे में उनकी क्या राय है?  इसे वे बिना किसी झिझक अभिव्यक्त करें। उस भावना को व्यक्त करने के लिये कहानियों से बेहतर माध्यम क्या हो सकता है। इस सोच को सामने लाते हुए, सोनी YAY! चैनल ने अनूठे अंदाज में गणतंत्र दिवस का जश्न‍ मनाया। उसके साथ खास स्टोरी टेलिंग चेन को शामिल किया गया, जिसका लक्ष्य इस देश के लिये हर बच्चे को अपनी कहानी तैयार करने के लिये प्रेरित करना था।
 
राम स्वरूप स्कूल के बच्चे स्टोरी टेलिंग चेन के लिये इकट्ठा हुए
लखनऊ में मंगलवार को इसका आयोजन किया गया, जिसमें राम स्वरूप स्कूल के बच्चे स्टोरी टेलिंग चेन के लिये इकट्ठा हुए। YAY के टून्स कहनी और बनी को यह जिम्मेदारी दी गयी कि वह वहां बच्चों के लिये कहानी की शुरुआत करें। इसके बाद एक के बाद एक-एक करके हर बच्चे‍ ने कहानी पूरी की। उन्होंने कहानियों को सही ट्विस्ट दिया और वहां मौजूद हर बच्चे ने उसमें हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम का अंत शहर की सबसे बड़ी कहानी के साथ हुआ।
ये भी पढ़ें :-अन्ना बोले लोकपाल नहीं था इसलिए हुआ ‘राफेल घोटाला’, डील से जुड़ें हैं कई कागज 
चैनल ने शहर के स्कूलों और एनजीओ के साथ मिलकर कोलकाता और पुणे में भी इसी तरह का जश्न मनाया
लखनऊ उन तीन शहरों में से एक था जहां इस एक्टिविटी का आयोजन किया गया था। चैनल ने शहर के स्कूलों और एनजीओ के साथ मिलकर कोलकाता और पुणे में भी इसी तरह का जश्न मनाया। यह मजेदार अनुभव निश्चित रूप से सबके लिये यादगार पल बन गया होगा।

Back to top button