सोनिया गांधी पुत्र मोह से उबर नहीं पाई: पंकज शंकर

राहुल गांधी की टीम के कोर मेंबर और गांधी परिवार के बेहद करीबी पंकज शंकर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है. हालांकि, उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की तारीफ की है और उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत की. इंटरव्यू में पंकज शंकर ने राहुल गांधी पर कड़े शब्दों में प्रहार करते हुए कहा कि उन्हें राजनीति में आए 15 साल हो गए हैं, उनका पार्टी में इंटर्नशिप पीरियड कब खत्म होगा. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पुत्र मोह से उबर नहीं पाई हैं.

पंकज शंकर ने इशारों में यह भी कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनने से रोक रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी पार्टी की एक ऐसी नेता हैं जिनसे विपक्षी भी डर रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सदस्यों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग सालों से इन पदों पर बैठे हुए लेकिन इन्होंने कभी लोगों की चिंता नहीं की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लगातार प्रयोग करते रहे हैं. उन्होंने सबसे पहले यूथ कांग्रेस, कांग्रेस की छात्र इकाई (एनएसयूआई)और अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में प्रयोग किया और अब प्रयोग के लिए कांग्रेस पार्टी बची हुई है. उन्होंने कहा कि अगर यह प्रयोग चलता रहा तो कांग्रेस पार्टी खत्म हो जाएगी.

 

पंकज शंकर ने राहुल गांधी की अब तक की राजनीतिक उपलब्धि पर भी सवाल उठाए. उन्होंने राहुल गांधी के काम करने के तरीके पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह लोगों से मिलना और बातें करना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के कुछ करीबी लोग हैं जिनके मुताबिक वह चलते हैं और किसी दूसरे की सुनते नहीं हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के आसपास जो मैनेजर्स हैं उन्हें वास्तविक स्थितियों की कोई समझ नहीं है. पंकज शंकर यहीं नहीं रुके और उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी का रामजन्म भूमि मसले पर कोई स्टैंड नहीं है. बता दें कि आने वाले समय में सुप्रीम कोर्ट इस मसले पर फैसला सुनाने वाली है.
Back to top button