सैयद मोदी ग्रां प्री टूर्नामेंट से सिंधू ने वापस लिया नाम

 भारतीय टेनिस खिलाड़ियों ने अब तक के सभी टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि नवाबों के शहर लखनऊ में मंगलवार से शुरू हो रहे सैयद मोदी बैडमिंटन ग्रां प्री में सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत जैसे सितारे अपने हुनर का जलवा दिखाएंगे जबकि पिछली चैम्पियन पी वी सिंधू इस बार नहीं खेल रही है। बता दें कि लखनऊ स्थित बाबू बनारसी दास बैडमिंटन एकेडमी में खेली जाने वाली डेढ़ लाख डॉलर इनामी राशि वाली इस एचएसबीसी वर्ल्ड टूर सुपर 300 चैम्पियनशिप में आॅस्ट्रेलिया, जापान और स्वीडन के खिलाड़ी पहली बार खेलते नजर आएंगे।सैयद मोदी ग्रां प्री टूर्नामेंट से सिंधू ने वापस लिया नाम

यहां बता दें कि उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के महासचिव अरुण कक्कड़ ने बताया कि टूर्नामेंट में रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता दुनिया की चौथे नम्बर की खिलाड़ी पी.वी. सिंधू को प्रथम और लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली विश्व की नौवें नम्बर की शटलर सायना को दूसरी वरीयता दी गई थी। यहां बता दें कि गत विजेता सिंधू ने चीन में अगले महीने आयोजित होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल पर ध्यान केंद्रित करने के लिये सैयद मोदी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। वहीं उनके इस फैसले से उन बैडमिंटन प्रेमियों को निराशा हाथ लग सकती है जो इस टूर्नामेंट में सायना और सिंधू की खिताबी जंग की उम्मीद कर रहे थे।

गौरतलब है कि भारत की ओर से सायना और सिंधू ही अधिकांश टूर्नामेंट में देश का नेतृत्व ​करती हैं। वहीं बताया जा रहा है कि पुरुष वर्ग में विश्व रैंकिंग में आठवें नम्बर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को पहली और एच. एस. प्रणय को दूसरी वरीयता दी गई है। इसके अलावा गत चैम्पियन समीर वर्मा भी खिताब बचाने के लिये उतरेंगे।

Back to top button