सैफ का ‘बाजार’ गर्म, पहले दिन हुई इतनी कमाई

इस शुक्रवार चार फ़िल्में रिलीज़ हुई हैं, जिनमें सैफ़ अली ख़ान की ‘बाज़ार’, शरमन जोशी की ‘काशी इन सर्च ऑफ़ गंगा’, नील नितिन मुकेश की ‘दशहरा’ और राजकुमार राव की ‘5 वेडिंग्स’ शामिल हैं। सबसे बड़ी फिल्म ‘बाजार’ साबित हुई और इसने पहले दिन ठीक-ठाक कमाई की।

पहले दिन इसने 3.07 करोड़ रुपए कमाए हैं। सुबह के शो में इसके हाल बुरे थे लेकिन शाम होते-होते भीड़ बढ़ी। मुंबई सर्किट से सबसे ज्यादा कमाई हुई है।

सैफ़ अली ख़ान की ‘बाज़ार’ को गौरव चावला ने डायरेक्ट किया है, जबकि निखिल आडवाणी ने इस प्रोड्यूस किया है। भारत में विशुद्ध आर्थिक विषयों पर ज़्यादा फ़िल्में नहीं बनायी गई हैं। अलबत्ता बिजनेस घरानों और उनके बीच चलने वाली प्रतिद्वंद्विता को कुछ फ़िल्मों की कहानी ज़रूर बनाया गया है। ‘बाज़ार’ भी ऐसी ही फ़िल्म है, जो स्टॉक मार्केट के एक बड़े खिलाड़ी शकुन कोठारी के बारे में हैं। हालांकि इस लियोनार्दो डी कैपरियो की ‘वुल्फ़ ऑफ़ वॉल स्ट्रीट’ जैसा समझने की भूल ना करें। अपने इंटरव्यूज़ में ख़ुद सैफ़ भी यह बताते रहे हैं कि बाज़ार भारतीय दर्शकों और जज़्बात को ध्यान में रखकर बनायी गई फ़िल्म है।

बॉलीवुड में सैफ़ को एक प्रयोगधर्मी एक्टर माना जाता है। ‘बाज़ार ‘ भी उसी कड़ी की फ़िल्म है। फ़िल्म के लिए समीक्षकों की पॉजिटिव प्रतिक्रिया सामने आ रही है। हालांकि सैफ़ की फ़िल्मों के पिछले रिकॉर्ड के मद्देनज़र ‘बाज़ार’ को 2-3 करोड़ की ओपनिंग मिलने की सम्भावना जताई जा रही थी। जानकारों का दावा है कि फ़िल्म को माउथ पब्लिसिटी से फ़ायदा मिलेगा।

सैफ़ को एक हिट फ़िल्म की काफ़ी ज़रूरत है। उनकी आख़िरी बॉक्स ऑफ़िस सक्सेस ‘रेस2’ है, जो 2013 में आयी थी। इसके बाद सैफ़ ने 8 फ़िल्मों में मुख्य भूमिका निभायी और सभी फ्लॉप रहीं। सैफ़ की इस साल यह दूसरी फ़िल्म है। इससे पहले आयी ‘कालाकांडी’ डार्क कॉमेडी फ़िल्म थी, जो बॉक्स ऑफ़िस पर फ्लॉप रही थी। ‘बाज़ार’ से वेटरन एक्टर विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा बतौर एक्टर बॉलीवुड पारी शुरू कर रहे हैं। चित्रांगदा सिंह और राधिका आप्टे फ़ीमेल लीड रोल में हैं।

इससेआयुष्मान खुराना की ‘बधाई हो’ से कड़ी टक्कर मिलने की पूरी सम्भावना है, जो अभी भी दर्शकों को खींच रही है। 18 अक्टूबर को रिलीज़ हुई फ़िल्म 7 दिनों में 70 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है और अभी भी पहली पसंद बनी हुई है।

Back to top button