सेरेना के बच्चे को लेकर पूर्व टेनिस स्टार की अपमानजनक टिप्पणी

न्यूयार्क. अमेरिका की विलियम्स बहनों ने कई बार अपने साथ होने वाली बदसलूकी और रंग को लेकर भेदभाव के मामले उठाये हैं। अब रोमानियाई पूर्व टेनिस स्टार ली नैस्टासे ने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के होने वाले बच्चे के रंग को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की है। सेरेना ने हाल ही में अपने गर्भवती होने की जानकारी सार्वजनिक की थी।

खिलाड़ी सेरेना विलियम्स

आईटीएफ ने शुरू की जांच

ताजा मामला कॉन्सटैंटा में रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप प्रेस की कॉन्फ्रेंस का है। जहां वह सेरेना की गर्भावस्था के बारे में अंग्रेजी में सवालों का जवाब दे रही थीं। तभी 70 वर्षीय नैस्टासे वहां मौजूद किसी दूसरे खिलाड़ी की ओर मुड़े और रोमानियाई भाषा में कहने लगे- ’चलो देखते हैं कि किस रंग का बच्चा होगा… दूध के साथ चॉकलेट?’ हालांकि नैस्टासे से इस संबंध में कुछ नहीं पूछा गया था लेकिन वहां बैठे सभी ने उनके इस कमेंट को साफ-साफ सुना।

वहीं इस मामले में इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) के प्रवक्ता ने कहा है कि उन्हें उस टिप्पणी के बारे में पता है और इसकी तत्काल जांच शुरू कर दी गई है। बयान में कहा गया है कि आईटीएफ भेदभावपूर्ण और आक्रामक भाषा को सहन नहीं करता है। बाद में मामला बढ़ता देख नैस्टासे ने टिप्पणी को मजाक के रूप में लेते हुए उसे नजरअंदाज करने की कोशिश की। यह पहली बार नहीं, जब नैस्टासे ने सेरेना पर निशाना साधा है। पिछले महीने के अंत में उन्होंने इस अमेरिकी खिलाड़ी के डोपिंग रिकॉर्ड को लेकर भी सवाल उठाये थे। गौरतलब है कि नैस्टासे अपने कैरियर के दौरान प्लेबॉय वाली छवि के कारण बदनाम रहे थे।

Back to top button