सेना प्रमुख के बयान पर अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान ने कहा- किस बात का इंतजार…

 
नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच POK को कब्जे में लेने को लेकर हमेशा से विवाद चलता आ रहा है। उधर अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ने इस पर बड़ा बयान दिया है। भारतीय सेना के नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे के PoK पर दिए गए बयान पर सैयद जैनुल आबेदीन ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब सेना तैयार है तो किस बात की देरी है, भारतीय संसद को सेना को आदेश देकर PoK को भारत में सम्मिलित करना चाहिए।
 
 
 
दीवान साहब ने कहा कि 1994 में भारत की संसद ने प्रस्ताव पारित करके कहा था कि PoK भारत का अभिन्न हिस्सा है और अब वह समय आ गया है कि भारत अपने इस अभिन्न हिस्से को वापस लाकर कश्मीर को सम्पूर्ण कश्मीर बनाए। इसके बाद अखंड कश्मीर का सपना पूरा होगा। इसके आगे उन्होंने कहा कि भारतवासियों के लिए वह ऐतिहासिक दिन होगा, जब PoK का विलय भारत में होगा। दरगाह दीवान ने कहा कि आज भारत का हर एक नागरिक भारत सरकार और भारतीय सेना के साथ खड़ी है।
 
 
 
आपको बता दे कि इससे पहले भारतीय सेना के नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि यदि सेना को संसद से आदेश मिलता है तो वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को अपने नियंत्रण में ले सकती है। सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे के बयान के बाद आज रविवार अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती दरगाह के दीवान ने यह बयान दिया है।
 

Back to top button