सेना का ट्रक पलटने से तीन जवानों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य जवान गंभीर घायल हो गए

संभाग के बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बा क्षेत्र में बुधवार सुबह भारतीय वायुसेना का एक ट्रक हिलटॉप से करीब सौ फीट नीचे जा गिर गयाा। हादसे में तीन जवानों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए बाड़मेर ले जाया गया है।

जानकारी के अनुसार, बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे में हिलटॉप पर इन दिनों एयर फोर्स का कुछ निर्माण कार्य चल रहा है। एयरफोर्स के छह जवान एक ट्रक में सवार होकर हिलटॉप से नीचे आ रहे थे। हिलटॉप तक जाने वाली सड़क इन दिनों पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो रखी है। नीचे उतरते समय एक विकट मोड़ पर चालक ट्रक से नियंत्रण खो बैठा। इसके बाद ट्रक पहाड़ी पर लुढ़क गया। पत्थरों से टकराते हुए ट्रक करीब सौ फीट नीचे जाकर गिरा। इस दौरान उसमें सवार तीन जवान उछल कर दूरे जा गिरे।

घटनास्थल पर ही दो जवानों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। शेष तीन जवान गंभीर रूप से घायल है। उन्हें बाड़मेर ले जाया गया है। गंभीर स्थिति को देखते हुए तीनों को जोधपुर लाने की तैयारी की जा रही है। सेना के जवान कार्रवाई में जुटे हैं। साथ ही, उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं।

Back to top button