सेक्स से दूर भागने वाले जरुर पढ़ ले ये खबर, वरना जिन्दगी बर्बाद होने में टाइम नहीं लगता…

आज के समय में सेक्स जैसे मुद्दे पर बात करना आम बात है. लेकिन सेक्स की कमी के कारण आपकी लाइफ बोरिंग भी हो सकती है. कई लोग होते हैं जो सेक्स से दूर भागते हैं और इसी के कारण उन्हें कई तरह की परेशानी भी हो सकती है और होती भी है. कुछ ऐसी बातें हैं जिनके वो शिकार हो जाते हैं. कई लोग व्यस्तता के चलते सेक्स लाइफ का खुलकर आनंद नहीं उठा पाते हैं, जबकि कई लोग सेक्स में कम रुचि होने के कारण इससे दूर भागते हैं. तो जानते हैं अगर आप सेक्स से दूर भागते हैं तो आपको कौन-कौन से नुकसान झेलने पड़ सकते हैं.

कामेच्छा में कमी
अगर आप किसी वजह से सेक्स से दूर भाग रहे हैं तो इससे धीरे-धीरे आपकी सेक्स करने की इच्छा कम होने लगेगी. अमेरिकन जर्नल ऑफ मेडिसिन की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर पुरुष सेक्स से दूर रहते हैं तो इससे उन्हें इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या हो सकती है. वहीं बढ़ती उम्र के साथ अगर महिलाएं सेक्स से दूरी बना लेती हैं तो इससे उनकी उत्तेजना में कमी आती है.

Sex DRIVE होगी बेहद कमाल की, अगर रोजाना करेंगे इस एक चीज का सेवन…

भरोसे की कमी
सेक्स की कमी का सीधा असर कई कपल्स के रिश्ते पर पड़ता है. एक ओर जहां अच्छा सेक्स रिश्ते को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाता है तो वहीं सेक्स की कमी रिश्ते में कड़वाहट भी ला सकती है. पहले खुद का विश्वास डगमगाने लगता है फिर साथी पर से भी भरोसा कम होने लगता है. अगर इसमें सुधार नहीं आया तो धीरे-धीरे यह पति-पत्नी के बीच झगड़े का कारण भी बन जाता है.

तनाव में बढ़ोत्तरी
सभी को पता है अच्छा सेक्स तनाव को दूर भगाने में मदद करता है. अगर आप अपने पार्टनर के साथ नियमित रूप से सेक्स संबंधी गतिविधियों का लुत्फ उठाते हैं तो तनाव दूर हो जाता है, लेकिन सेक्स से दूरी या फिर सेक्स में कम रूचि लेने की वजह से स्ट्रेस लेवल में बढ़ोत्तरी होने लगती है. एक रिपोर्ट के अनुसार, लंबे समय तक सेक्स से दूर रहने पर पुरुषों की तुलना में महिलाओं में ज्यादा डिप्रेशन आ जाता है.

Back to top button