सूर्य ने किया इन राशि में परिवर्तन, होगा ये बड़ा प्रभाव…

14 अप्रैल 2018 शनिवार को सूर्य 08:28 बजे मेष राशि में गोचर करेगा और 15 मई 2018 तक इसी राशि में स्थित रहेगा. मेष राशि में सूर्य का आना तो और भी शुभ होता है क्योंकि यह दिन सौर वर्ष का पहला दिन होता है. यानि सौर वर्ष का आरंभ मेष संक्राति के साथ होता है. ज्योतिष शास्त्र में भी सूर्य को क्रूर ग्रह माना जाता है और यह जातक के जीवन में कई शुभाशुभ प्रभाव डालता है. ऐसे में मेष राशि में सूर्य का दाखिल होना आपके भविष्यफल के लिये कैसा है आइये जानते हैं…सूर्य ने किया इन राशि में परिवर्तन, होगा ये बड़ा प्रभाव...

मेष- मेष राशि में ही सूर्य ने प्रवेश किया है. मेष जातकों के लिये सूर्य का यह परिवर्तन बहुत बढ़िया रहने के आसार हैं. इस समय आपके भाग्य में वृद्धि हो सकती है. विद्यार्थियों के लिये भी समय काफी अच्छा है इस समय अध्ययन में भी आपकी रूचि हो सकती है. संतान पक्ष की ओर से भी कोई सुखद समाचार आपको मिलने के आसार हैं. सूर्य के प्रभाव से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, मान-सम्मान में वृद्धि होगी व धन प्राप्ति के योग भी बनेंगें.

वृषभ- आपके लिये भी सूर्य का मेष में गोचर धन प्राप्ति के योग लेकर आ सकता है. परिजनों की ओर से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है. इस समय आपका आत्मविश्वास अपने चरम पर रहने के आसार हैं साथ ही आप अपने मन में एक नई उमंग भी महसूस करेंगें. लेकिन आपके लिये एक सलाह भी है कि आत्मविश्वास तक तो बात ठीक है अपने पर अतिविश्वास करने से अवश्य बचें.

मिथुन- सूर्य का आपके लाभ घर में विराजमान होना आपके लिये काफी शुभ का संकेतक है. इस समय आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने के आसार हैं. कार्यक्षेत्र में भी आपको उन्नति मिल सकती है. यदि कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या फिर नई नौकरी पाने की आपकी इच्छा है तो आपके प्रयास सफल होने की संभावनाएं भी बलवती हैं.

कर्क – कर्क राशि वालों के लिये सूर्य कर्मक्षेत्र में स्थित है. यह आपके लिये सूर्य का मेष में आना सौभाग्यशाली रहने के आसार हैं. यदि कोई नया कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो उसके लिये बहुत ही शुभ समय है. आप इस दौरान सुख का अनुभव करेंगें और आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी.

सिंह – सूर्य आपके भाग्य स्थान में आए हैं. इस समय धर्म-कर्म में आपकी रूचि अधिक रह सकती है. यदि पिछले कुछ समय से अपने स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहे हैं तो सूर्य के प्रभाव से आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से निजात मिल सकती है. आपके लिये यात्रा के योग भी बन सकते हैं. आपकी यात्राएं भी सुखद व मंगलमयी रहने के आसार हैं.

कन्या – गर्मी से खुद को बचाकर रखें, अपनी सेहत के प्रति आपको सचेत रहने की सलाह दी जाती है. उदर संबंधी समस्याओं का विशेष रूप से ध्यान रखें. हो सकता है सूर्य के इस परिवर्तन के कारण आपको घर के बड़े-बुजूर्गों का सहयोग न मिले. कार्यक्षेत्र के लिहाज से यह समय आपके लिये सामान्य बने रहने के आसार हैं. 

तुला – तुला राशि के जातकों के लिये सूर्य का परिवर्तन लाभकारी रहने के आसार हैं. इस समय व्यवसाय से संबंधित नये-नये विचार आपके ज़हन में आ सकते हैं. आपका दांपत्य जीवन भी खुशहाल रहने की संभावनाएं हैं. विवाहित पुरूष जातकों के लिये शुभ संकेत है कि पत्नी के कर्मक्षेत्र में यदि कोई समस्या गत दिनों से चल रही है तो उसका समाधान होने के आसार हैं. कुल मिलाकर सूर्य के इस परिवर्तन से आप अपने जीवन में बेहतरी की उम्मीद कर सकते हैं.

वृश्चिक – यदि आप पिछले कुछ समय से अपने कार्य अपने व्यवसाय में प्रतिद्वंदियों का सामना कर रहे हैं तो इस समय आपका पलड़ा भारी रहने के आसार हैं. विरोधी पर आप अपना दबदबा कायम कर सकते हैं. जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग ले रहे हैं उन्हें भी इस समय सफलता मिलने की संभावनाएं काफी प्रबल हैं. आपके लिये सलाह है कि अति आत्मविश्वास से बच कर चलें.

धनु – सूर्य का मेष राशि में आना आपके मान-सम्मान में वृद्धि लाने वाला रह सकता है. विद्यार्थियों को अपने लक्ष्यों में सफलता मिलने के आसार हैं. संतान पक्ष से भी सुखद समाचार मिलने के योग बन रहे हैं. कुल मिलाकर सूर्य के राशि परिवर्तन को आप सकारात्मक परिणामों के रूप में अपने जीवन में देख सकते हैं.

मकर – मकर जातकों के लिये भी सूर्य का मेष राशि में गोचर करना खुशखबरी लाने वाला हो सकता है. लंबे समय से यदि किसी सपने को साकार करने का मन बना रहे हैं तो इस समय वह पूरा होने की संभावनाएं बन सकती हैं. आप अपने लिए खुद का आशियाना बनाने का प्रयास कर सकते हैं. परिजनों का भी अटूट प्रेम आपको प्राप्त हो सकता है. सगे-संबंधियों से भी आपके संबंध मैत्रीपूर्ण रहने के आसार हैं. किसी पुराने दोस्त से भेंट करने का मन भी इस दौरान आप बना सकते हैं.

कुंभ – सूर्य का यह परिवर्तन आपके पराक्रम में वृद्धि करने वाला है. इस समय आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने के आसार हैं. हालांकि इस दौरान आपको नई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है. ज्यादा मेहनत से शारीरिक थकावट भी आप महसूस कर सकते हैं. अपनी सेहत का ध्यान रखें. इस समय आपमें से कुछ जातक किसी विशेष उपलब्धि से व्यापक रूप से ख्याति प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं.

मीन – मीन जातकों के लिये धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं. परिजनों का भरपूर सहयोग आपको प्राप्त होगा. लंबे समय से यदि आपका पैसा किसी के पास रूका हुआ है तो उसे निकलवाने के प्रयास करें सफलता मिल सकती है. आपके लिये धन वृद्धि के योग सूर्य के इस राशि परिवर्तन से बन सकते हैं. किसी सुदूर क्षेत्र में यात्रा पर जाने के लिये भी यह समय उचित है. स्वास्थ्य भी अनुकूल रहने के आसार हैं.

Back to top button