सूचना आयुक्तों के लिए 10 नामों को मिली मंजूरी, आज हो सकता है एलान

राज्यपाल राम नाईक ने राज्य सूचना आयुक्त के लिए पूर्व आईएएस अधिकारी राजीव कपूर समेत 10 नामों को हरीझंडी दे दी है। नियुक्त किए जाने वाले सूचना आयुक्तो में पांच पत्रकार भी शामिल हैं, लेकिन अभी इनके नाम का खुलासा नहीं हो पाया है। नवनियुक्त सूचना आयुक्तों के नामों का औपचारिक एलान बृहस्पतिवार को होने की संभावना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में गठित चयन समिति की मंगलवार को हुई बैठक में राज्य सूचना आयुक्त 10 पदों के लिए नाम तय करके बुधवार को राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजे गए थे।

राजभवन के सूत्रों के अनुसार राज्यपाल ने सरकार की ओर से भेजे गए सभी 10 नामों को हरी झंडी दे दी है। इनमें सेवानिवृत्त आईएएस अफसर राजीव कपूर के अलावा पांच पत्रकारों के नाम शामिल हैं। चार सूचना आयुक्त अन्य क्षेत्रों से चयनित किए गए हैं। सूचना आयुक्त के 10 पदों के लिए कुल 480 आवेदन आए थे।

हाईकोर्ट को 22 फरवरी को देनी है नियुक्ति की सूचना

सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद अब राज्य सरकार इनकी नियुक्ति का आदेश जारी करेगी। सरकार को 22 फरवरी तक हाईकोर्ट को इनकी नियुक्ति की सूचना देनी है।

इसके बाद नवनियुक्त सूचना आयुक्तों को शपथ दिलाई जाएगी। राज्यपाल खुद इन्हें शपथ दिला सकते हैं या मुख्य सूचना आयुक्त को इसके लिए नामित कर सकते हैं।

Back to top button