सुहागरात में कहीं खुल ना जाए पोल, इसलिए कुछ ऐसे कुंवारी बन रही हैं लडकियां

शादी के बाद सुहागरात से पहले खुद को कुंवारी दिखाने के सामाजिक दबाव को लेकर अब लड़कियां शादी से पहले अपने कौमार्य (प्राइवेट पार्ट) का ऑपरेशन कराने के लिए सीक्रेट क्लीनिक जा रही हैं और डॉक्टर ऐसी महिलाओं की डिमांड पूरी कर चंद घंटों में लाखों रुपये कमा रहे हैं। इस बात का खुलासा लंदन में हुआ है जहां 22 ऐसे सीक्रेट क्लीनिक मिले हैं।

सुहागरात

अंग्रेजी अखबार डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ लंदन में ऐसे 22 क्लीनिकों की पहचान की गई है जहां ब्रिटिश डॉक्टर पारंपरिक परिवारों के दबाव में आईं महिलाओं का ‘वर्जिनिटी रिपेयर’ ऑपरेशन करते हैं और इससे लाखों रुपये कमाते हैं।

Also Read : BOX OFFICE पर तहलका मचा रही है ‘गुड न्यूज़’, मात्र 18 दिनों में कमा लिए इतने सौ करोड़

इस ऑपरेशन को आमतौर पर हाइमन की मरम्मत के रूप में जाना जाता है, इस ऑपरेशन में प्राइवेट पार्ट के प्रवेश द्वार पर त्वचा की एक परत का निर्माण किया जाता है जो तब फटता है जब एक महिला पहली बार इंटरकोर्स करती है।

सुहागरात

लंदन में एक ऐसे ही क्लीनिक, द गाइन सेंटर ऐसे ऑपरेशन को अंजाम देता है। इस कृत्रिम ‘हाइमन को कौमार्य का टोकन माना जाता है और सांस्कृतिक और धार्मिक कारणों से शादी के लिए एक महत्वपूर्ण कारक बन गया है। आमतौर पर समाज में माना जाता है कि अगर हाइमन फटा हुआ है तो लड़की शादी से पहले संभोग कर चुकी है और ऐसे में कई मामलों में सुहागरात के बाद शादी भी टूट जाती है।

सुहागरात

इस तरह के क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टरों पर मरीजों की आशंकाओं को भुनाने का आरोप लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे ऑपरेशन कराने वाली ज्यादातर युवा महिलाएं जो मध्य पूर्वी और एशियाई परिवारों से हैं जो शादी के दबाव में ऐसा करती हैं।

Back to top button