‘सुल्तान’ हुई लीक हटाये जा रहे है लिंक !

टाइट चड्ढी के बावजूद 'सुल्तान' लीक!पहिले उड़ता पंजाब फिर ग्रेट ग्रांड मस्ती और अब साल की सबसे ज़्यादा इंतज़ार की जाने वाली फ़िल्म – सुल्तान! इन तीन फिल्मों में कॉमन क्या है? ये तीनों फ़िल्में लीक हुई हैं. इस हफ़्ते तो दो-दो फिल्में लीक हुई हैं. ग्रेट ग्रांड मस्ती और अब सुल्तान. ग्रेट ग्रांड मस्ती का प्रिंट उड़ता पंजाब की तरह सेंसर को दिया गया प्रिंट था. हालांकि अभी ये साफ़ नहीं हो पाया है कि सुल्तान का कौन सा प्रिंट है.

दीप शंकर नाम के साइबर एक्सपर्ट ने कहा कि “इतना तो पक्का है कि फिल्म लीक हुई है. फिल्म की कॉपी डार्कनेट पर अवेलेबल है. बहुत ही जल्द टोरेंट पर भी आ जायेगा.” ट्विटर पर कई लोगों ने ऐसे वेब-पेजेज़ के लिंक पोस्ट किये जहां सुल्तान कथित रूप से डाउनलोड के लिए उपलब्ध थी. ऐसे लिंक्स को जितनी जल्दी हो सकता था, हटाया जा रहा था. अपलोड की हुई फिल्म को हटाने के बाद ऐसे लिंक्स को क्लिक करने पर ऐसा कुछ दिखाई दे रहा था:

वहीं यश राज फ़िल्म्स इस खबर को पूरी तरह से ग़लत बता रहा है. उनके खेमे के कई साइबर एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस फ़िल्म के लीक हुए प्रिंट वाला कोई भी एक्टिव लिंक नहीं मिल रहा है. इन्टरनेट पर सिर्फ सुल्तान के ट्रेलर्स को एडिट कर के अपलोड कर दिया गया है.

उधर साइबर एक्सपर्ट किशलय चौधरी ने कहा है कि “मंगलवार से कई वेबसाइट ब्लॉक की जा चुकी हैं. जैसे ही फिल्म के अपलोड होने का कोई भी लिंक मिलता है उसे हटा दिया जाता है.”

ट्विटर पर एक ये स्क्रीनशॉट भी देखने को मिला:

 
Back to top button