सुरजेवाला के गढ़ में ‘आप’ की रैली, केजरीवाल ने कहा- हरियाणा और देश के भविष्य की भीख मांगने आया हूं

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को रामलीला मैदान में स्कूल-अस्पताल रैली का आयोजन किया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा व कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि युवाओं के दम पर तीन साल में दिल्ली की हालत बदल गई है। अब युवाओं के दम पर ही हरियाणा की हालत बदलेंगे। 

उन्होंने यहां के युवाओं से आजादी की इस दूसरी लड़ाई में शामिल होने की अपील की। करीब दो बजे केजरीवाल आयोजन स्थल पर पहुंचे। जहां कैथल के अग्रवाल समाज की ओर से स्मृति चिन्ह देकर उनका अभिनंदन किया गया। रैली को पार्टी के दिल्ली से विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह, पार्टी के हरियाणा प्रभारी मंत्री गोपाल राय, सुखबीर सिंह, जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार ने भी संबोधित किया। 

केजरीवाल ने कहा कि हमारा देश के लोग अच्छे लेकिन राजनीति और राजनेता गंदे हैं। इस लड़ाई में जनता को थोड़ी सी कुर्बानी देनी होगी। मेरे पास पैसे भी नहीं हैं। आपको ही चुनाव लड़वाना है। आपको ही घर-घर जाना है। आप सबसे हरियाणा और इस देश के भविष्य की भीख मांगने आया हूं। केजरीवाल ने अन्ना आंदोलन को भी याद किया और कहा कि मैंने अन्ना आंदोलन में लाठियां खाई हैं। जेल गया। वहां से हमारी पार्टी निकली है। आप एक पार्टी नहीं बल्कि क्रांति है।

हरियाणा में स्कूल, अस्पताल बदहाल हैं। जबकि दिल्ली में आज स्कूल व अस्पताल प्राइवेट अस्पतालों से कई गुणा बेहतर हैं। केजरीवाल ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल व स्कूल संचालकों ने लूट मचाई हुई है। आम आदमी पार्टी ऐसा हरियाणा बनाएगी, जहां सबके लिए शानदार स्कूल, बीमारी होने पर एयरकंडीशंड अस्पतालों में मुफ्त इलाज, किसानों को उनकी फसलों का सही दाम, फसल बर्बाद होने पर मुआवजा, युवाओं को रोजगार, शहीदों के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि आदि की व्यवस्था होगी। युवाओं के साथ से हम भ्रष्टाचार मुक्त हरियाणा के सपने को पूरा करेंगे।  
भाजपा व कांग्रेस पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि देश के लोगों को 70 सालों में जानबूझ कर गरीब रखा गया है। भाजपा-कांग्रेस बताए कि क्यों नहीं आज तक स्कूल व अस्पताल ठीक हुए। किसानों को दाम, युवाओं को रोजगार क्यों नहीं दिया गया? उन्होंने कहा कि वे सबकी तरह ही आम आदमी हैं। इसलिए आम परिवार के दु:ख को समझते हैं। 
केजरीवाल ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि दिल्ली में प्रति एकड़ 20 हजार मुआवजा दिया जाता है। प्रधानमंत्री बीमा योजना सबसे बड़ा घोटाला है। इसलिए दिल्ली में यह योजना लागू नहीं है। हरियाणा में फसल बीमा योजना बंद करके किसान मुआवजा योजना शुरू की जाएगी। इस मुआवजा योजना में फसल बर्बाद होने के दो महीने के भीतर किसानों को चेक मिल जाएगा। 
केजरीवाल ने बताया खुद की जान को खतरा : अपने भाषण में केजरीवाल ने कहा कि उन्हें जान से मरवाना चाहते हैं। उनके कार्यालय के निकलते ही मिर्च से हमला किया गया। एक मुख्यमंत्री की इतनी ही सुरक्षा है कि कोई भी आकर मिर्च फेंक दे। इससे पूर्व उन पर 3 बार और हमले हो चुके हैं। यह सब बीजेपी वाले करवा रहे हैं। मुझे पता है कि मेरी जिंदगी छोटी है। केजरीवाल ने कहा कि मेरे कार्यालय व घर में सीबीआई की रेड हुई। लेकिन मेरे 4 मफलरों व फाइलों के अलावा कुछ नहीं मिला।

 दो लाख करोड़ रुपया खर्च कर चुके हैं, मैं भी ठेकेदारों को कह सकता था कि एक प्रतिशत पार्टी फंड में दो। लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। हमारे पास पैसा नहीं हैं। लेकिन नीयत साफ है।

Back to top button