सुकून के दो पल बिताना चाहते है, तो ले करसोग घाटी घूमने का मजा

हर व्यक्ति अपने जीवन में कुछ ऐसे पल चाहता है जो वह सुकून के साथ बिता सकें और इसके लिए वह घूमने के लिए उन जगहों का चुनाव करता हैं जो उसे खुशी देती हैं। अगर आपको ऐसी कोई जगह समझ में नहीं आ रही है तो आप करसोग घाटी घूमने का मजा ले सकते हैं। करसोग घाटी अपने-आप में कई चीजों को लिए हुए है। करसोग घाटी आपको सुकून के पल तो देगी ही बल्कि आपको मानसिक रूप से शांति भीमिलेगी। तो आइये जानते है इस घाटी के बारे में….
* करसोग घाटी की खासियत
हिमाचल में लोकप्रिय जगहों पर घूमने के लिए पर्यटक देश-विदेश से आते हैं, लेकिन अगर आप हिमाचल में शांत जगह की तलाश कर रहे हैं तो इसके लिए करसोग घाटी सबसे परफेक्ट है। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में स्थित करसोग घाटी में प्राचीन मंदिर और प्राकृतिक खूबसूरती देखने को मिलेगी।

holidays,karsog trip,karsog valley,best places,tourist places ,करसोग ट्रिप, करसोग घाटी, पर्यटन की जगहें, बेस्ट पर्यटन प्लेस

* ट्रैकिंग और हाइकिंग के लिए बेस्ट
शांति से छुट्टियां बिताने के साथ-साथ आप यहां ट्रैकिंग और हाइकिंग का मजा भी ले सकते हैं। करसोग में ट्रेकिंग के लिए शिकारी देवी, कमरू नाग, महू नाग और दमून नाम जैसे बेस हैं। इस पूरी घाटी का नजारा इतना खूबसूरत है कि आप इसे बार-बार देखना चाहोगे।

* मंदिरों के दर्शन
करसोग में ऐसे बहुत से मंदिर है जो अपनी खूबसूरती के साथ-साथ धार्मिक मान्ताओं के लिए भी मशहूर है। चंडिका देवी मंदिर, मामलेश्वर मंदिर, महुनाग मंदिर और कामाक्षा देवी के मंदिर में आप कई घंटों तक शांति से बैठ सकते हैं।

* गांव की सैर
करसोग घूमने जाए तो यहां के पारंपरिक हिमाचली मंदिर को देखना न भूलें। करसोग घाटी में ऐसे कई छोटे-बड़े गांव हैं, जहां आपको सुकून का अहसास होगा।

Back to top button