सीबीआई विवाद: जयपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन

 सीबीआई चीफ को छुट्टी पर भेजने के विरोध में कांग्रेस सड़क पर उतरी। जयपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे, पीसीसी चीफ सचिन पायलट और पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ.सी.पी.जोशी की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने सीबीआई कार्यालय के पास केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को सीबीआई दफ्तर नहीं जाने दिया और उन्हें कुछ ही दूरी पर रोक लिया।

कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सुबह 10 बजे चौमूं हाउस सर्किल पर जुटे और फिर सीबीआई कार्यालय की तरफ कूच किया। कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए सीबीआई दफ्तर और उसके आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। पुलिस ने भीड़ को रोकने के लिए बेरिकेडिंग करवाकर क्रॉसवर्ड के पास ही उन्हें रोक दिया और सीबीआई दफ्तर नहीं जाने दिया। बीच में ही रोके जाने पर कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पायलट ने आरोप लगाया कि सीबीआई निदेशक को जबरन छुट्टी पर मात्र इसलिए भेज दिया,क्योंकि वे राफेल सौदे की जांच कराने की तैयारी कर रहे थे। सीबीआई अगर राफेल सौदे की जांच कर लेती तो पीएम नरेन्द्र मोदी की असलियत देश के सामने आ जाती। उन्होंने कहा कि 7 दिसम्बर को प्रदेश में और अगले साल केन्द्र में भाजपा की सरकार बदलेगी। देश और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।  

Back to top button