सीएम योगी ने शुरू की कार्रवाई, एक उपद्रवी को भेजा इतने लाख का नोटिस

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर यूपी की राजधानी लखनऊ में हुए हिंसक विरोध के बाद सरकारी संपत्तियों को जमकर आग लगाई गई। वहीं इस पर अब प्रशासन हरकत में आ चुका है। दरअसल 19 दिसंबर को यूपी के लखनऊ में उपद्रवियों द्वारा मचाए गए बवाल के बाद सीएम योगी ने ऐलान किया था कि इसकी भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति को जब्त करके की जाएगी।

आपको बता दें कि उपद्रवियों ने पुलिस स्टेशन से लेकर समाचार चैनल की कारों को भी फूंक दिया था। इसके बाद अब प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की है। डालीगंज में एक उपद्रवी को एक सप्ताह के भीतर एक लाख 72 हजार रुपये को सरकारी खजाने में जमा कराने के निर्देश दिए गये हैं, वहीं उपद्रवी के कपड़े की दुकान पर तहसीलदार ने ताला भी लगा दिया है।

खबरों के मुताबिक, अगर उपद्रवी पैसा जमा नहीं जमा कर पाता तो उसके दुकान की नीलामी कर दी जायेगी। बता दें कि राजधानी लखनऊ में उपद्रवियों का प्रदर्शन लगातार जारी है। बीते गुरुवार को एनआरसी और सीएए के खिलाफ प्रदर्शन ने हिंसक रूख अख्तियार कर लिया था।

लखनऊ में परिवर्तन चौक पर भारी संख्या में लोगों ने नारेबाजी करने के साथ-साथ पथराव भी किया था। हालांकि पुलिस लगातार उन्हें रोकने की कोशिश में जुटी हुई थी। इस हिंसक प्रदर्शन में सरकारी चीजों का काफी नुकसान हुआ है।

 

Back to top button