सीएम योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा, बोले-यूपी में खत्म होगा गुंडों का राज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडा फहराया। सीएम योगी ने भाषण देते हुए कहा कि हमें ही भारत को विकसित करना है, समृद्ध करना है, अग्रणी देशों की कतार में रखना है, इसका रास्ता उत्तर प्रदेश से जाता है। 1857 का पहला स्वतंत्रता संग्राम उत्तर प्रदेश की भूमि पर हुआ।
सीएम योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा, बोले-यूपी में खत्म होगा गुंडों का राज
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि यूपी में कानून का राज स्थापित करने की कोशिश की जा रही है। अगर कोई किसी के साथ गलत व्यवहार किया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सूबे की पुलिस को नई दिशा दी है। 

ये भी पढ़े: बिना गाली-गोली के पीएम मोदी ने किया कश्मीरी अलगाववादियों पर हमला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि गांवों में बिजली की आपूर्ति को बढ़ाकर 18 घंटे किया गया। शिक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में भी काफी बदलाव किया गया है। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए हीन भावना नहीं होनी चाहिए। सरकारी स्कूलों के साथ भेद नहीं होगा।  

सीएम योगी ने कहा कि बुंदेलखंड विकास की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। बुंदेलखंड को एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा। नौजवानों के रोजगार को लेकर पलायन करने पर उन्होंने कहा कि हम उनके लिए नई नीति लाएंगे। जिससे उत्तर प्रदेश में ही उन्हें रोजगार मिलेगा। कोई भी नौजवान रोजगार के लिए बाहर नहीं जाएगा। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी धर्मस्थलों को फोर लेन से जोड़ने को लेकर काम किया जा रहा है। हम सबके सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया मिशन को पूरा करने का लक्ष्य है। 

Back to top button