कोटा: सीएम योगी ने बच्चों की मौत को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा…

राजस्थान में कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है। अब तक यहां 102 बच्चों की मौत हो गई है। इसे लेकर अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर हमला बोलो है। सीएम ऑफिस के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से इस बारे में गुरुवार को तीन ट्वीट किए गए। इनमें लिखा है कि, ‘कोटा में करीब 100 मासूमों की मौत बेहद दुःखद और हृदय विदारक है। माताओं की गोद उजड़ना सभ्य समाज, मानवीय मूल्यों और संवेदनाओं पर धब्बा है। अत्यंत क्षोभ है कि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका वाड्रा महिला होकर भी माताओं का दुःख नहीं समझ पा रही हैं।

उनके अगले ट्वीट में लिखा है, ‘राजस्थान में कांग्रेस सरकार, वहां के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उदासीनता, असंवेदनशीलता और गैर-जिम्मेदाराना रवैया और इस मामले में चुप्पी साधे रहना मन दुखी कर देने वाला है।

तीसरे ट्वीट में लिखा है, ‘श्रीमती वाड्रा अगर यूपी में राजनीतिक नौटंकी करने की बजाय उन गरीब पीड़ित माताओं से जाकर मिलतीं, जिनकी गोद केवल उनकी पार्टी की सरकार की लापरवाही की वजह से सूनी हो गई है तो उन परिवारों को कुछ सांत्वना मिलती। इनको किसी की न चिंता है, न कोई संवेदना, जनसेवा नहीं सिर्फ राजनीति करनी है।

योगी सरकार ने दिया 440 वोल्‍ट का झटका, यूपी में अब ये होगा बिजली का रेट

बता दें कि दिसंबर के आखिरी 2 दिनों में कोटा के जेके लोग अस्पताल में 9 नवजातों की मौत हो गई थी। वहीं इससे पहले 23 और 24 दिसंबर को भी अस्पताल में 10 शिशुओं की मौत हुई थी। कोटा में केवल दिसंबर में ही 100 नवजात शिशुओं की मौत हो चुकी है। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा था कि यहां 2018 में 1,005 शिशुओं की मौत हुई थी और 2019 में उससे कम मौतें हुई हैं। अस्पताल के अधीक्षक के अनुसार अधिकतर शिशुओं की मौत जन्म के समय कम वजन के कारण हुई। विपक्ष ने राज्य की अशोक गहलोत सरकार को इस मुद्दे पर घेरा, लेकिन जांच रिपोर्ट में इलाज में लापरवाही नहीं बल्कि ऑक्सीजन पाइप लाइन नहीं होना और ठंड को मौत की वजह बताया गया है।

Back to top button