सीएम योगी ने दिए निर्देश, स्कूलों में अब लगेगी टीचर्स की फोटो

उत्तर प्रदेश में जो टीचर स्कूल में बच्चों को खुद के भरोसे छोड़कर गायब रहते हैं, उनकी अब खैर नहीं है. अब ऐसे टीचर्स की पहचान करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. स्कूल से गायब रहने वाले टीचर्स की पहचान करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने एक नया तरीका खोजा है.

सीएम योगी ने दिए निर्देश, स्कूलों में अब लगेगी टीचर्स की फोटो

 

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने रविवार को यह निर्देश दिया कि स्कूलों में अब सभी टीचर्स और प्रिंसिपल की फोटो लगाई जाएगी. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जब वह स्कूल का निरीक्षण करने जाएं तो फोटो दिखाकर बच्चों से पूछें कि ये टीचर स्कूल में पढ़ाने आते हैं या नहीं. अगर वह स्कूल आते हैं तो विद्यालय में कितना समय देते हैं. योगी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि कई जगहों से ऐसी शिकायतें भी आईं थी कि बहुत से शिक्षक खुद स्कूल नहीं जाते बल्कि अपनी जगह कम पैसे में किसी दूसरे व्यक्ति को स्कूल में पढ़ाने के लिए भेज देते हैं.

दिए कड़ी कार्यवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा के गिरते स्तर पर नाराजगी जताई और तत्काल इसे सुधारने के उपाय करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे टीचर्स की पहचान करके उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

यूपी में कई जगह पर ऐसी शिकायतें आई थीं कि कई हिंदू संगठन और खुद को गोरक्षक कहने वाले लोग कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं. लेकिन रविवार को योगी ने कहा कि जो लोग दुधारु जानवर पालते हैं और उन्हें चारा देने के बजाय आवारा घूमने के लिए छोड़ देते हैं उनकी पहचान करके उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए.

यह भी पढ़े:  आजम खान ने दी पीएम मोदी को धमकी, मुसलमानों को न करे परेशान वरना होगा बहुत बुरा

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के शहरों में सड़कों पर आवारा घूमते जानवर एक बड़ी समस्या हैं. इससे सड़कों पर गंदगी तो होती ही है, साथ ही ट्रैफिक में दिक्कत भी आती है. कई बार जानवरों की वजह से दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं. यूपी में जानवरों को चारा देने के बजाय उन्हें आवारा छोड़ देना एक आम बात है. खास तौर पर बुंदेलखंड में यह बड़ी समस्या है. योगी ने निर्देश दिया है कि जानवरों को आवारा छोड़ने वाले लोगों की पहचान करके उनसे जुर्माना वसूला जाए.

 

Back to top button