सीएम योगी ने दिए कोरोना अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने के निर्देश

  • जिलों में 15 से 20 हज़ार क्षमता के क्वारंटीन सेंटर बनाए जाएं

प्रमुख संवाददाता

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कई सरकारी विभागों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए अपना कामकाज शुरू कर दिया है, जिससे मजदूरों को अपने परिवारों के पालन पोषण के लिए आर्थिक समस्याओं का सामना न करना पड़े।

राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश की 32 चीनी मिलों में भी काम शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने टीम-11 की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना अस्पतालों की क्षमता बढ़ाई जाए। अस्पतालों में टेस्ट किट और मास्क इत्यादि उपलब्ध कराये जाएँ।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने 15 से 20 हज़ार क्षमता वाले क्वारंटीन सेंटर बनाने के निर्देश भी दिए हैं। दूसरे राज्यों से लाये जाने वाले यूपी के मजदूरों को क्वारंटीन करने के लिए हमें बड़ी क्षमता वाले क्वारंटीन सेंटरों की ज़रुरत पड़ेगी।

अवस्थी ने बताया कि सरकार अब तक 12 हज़ार 200 मजदूरों को वापस ला चुकी है। इस तरह से बड़ी संख्या में विभिन्न प्रदेशों से राज्य के विद्यार्थियों को भी लाया गया है। अभी भी 9000 के करीब विद्यार्थियों को वापस लाया जाना है।

प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण का शिकार होने वालों की संख्या 1955 हो गई है। इनमें 335 मरीज़ ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। प्रदेश के 59 जिलों में कोरोना वायरस की महामारी ने अपने पाँव पसारे हैं। 9 जिले यूपी में ऐसे भी हैं जहाँ एक भी एक्टिव मरीज़ नहीं हैं।

Back to top button