अभी अभी: सीएम योगी के आज के इस फैसले से हिल गई पूरी यूपी, मचा हडकंप

यूपी में योगी आदित्यनाथ की सत्ता आने के बाद बाहुबलियों के अच्छे दिन ख़त्म हो गए हैं। मुख्तार अंसारी, मुन्ना बजरंगी, अतीक अहमद सहित करीब 90 बाहुबलियों को उनके गृह जनपदों से दूर की जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया है। ये बाहुबली जेल से अपना जाल फैलाए हुए थे। अपराध की रोकथाम करने के लिए योगी सरकार ने ऐसा फैसला लिया है।सीएम योगी के आज के इस फैसले से हिल गई पूरी यूपी

स्थानांतरित किए गए बाहुबलियों में मुख्तार अंसारी, मुन्ना बजरंगी, अतीक अहमद, शेखर तिवारी, मौलाना अनवारूल हक, मुकीम उर्फ काला, उदयभान सिंह उर्फ डॉक्टर, टीटू उर्फ किरनपाल, राकी उर्फ काकी और आलम सिंह शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक बाहुबली मुन्ना बजरंगी को झांसी से 500 किमी दूर पीलीभीत जेल भेज दिया गया है। 

जबकि अतीक अहमद को इलाहाबाद से देवरिया जेल भेज दिया गया। मऊ सदर से विधायक मुख्तार अंसारी को लखनऊ से बांदा जेल भेज दिया गया है। जेल बदलने से नाराज बाहुबलियों ने सरकार पर ही सवाल उठाने खड़े कर दिए हैं। उनका कहना है इससे उनकी जान को खतरा हो सकता है।

यह भी पढ़े: बड़ी ख़बर: सीएम योगी ने किया बड़ा खुलासा, पीएम मोदी ने किस नमूने को बना दिया सीएम…

अपर पुलिस महानिदेशक (कारागार) जीएल मीणा ने बताया कि 90 से अधिक बाहुबलियों को एक जेल से दूसरी जेल स्थानांतरित किया गया है। जो लोग आगरा, वाराणसी और बरेली के मानसिक अस्पतालों में भर्ती हैं, उन्हें चिन्हित किया जा रहा है। जेल प्रशासन ने शनिवार को वाराणसी, आगरा और बरेली के मानसिक अस्पतालों को पत्र भेजकर निर्देश दिया है कि विचाराधीन कैदियों की स्वास्थ्य की स्थिति पर रिपोर्ट भेजें।

मीणा ने बताया कि विभिन्न मानसिक अस्पतालों में दाखिल 18 जेल अंत:वासियों की पहचान की जा चुकी है। उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट देने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 30 मार्च को कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए इन बाहुबलियों को एक जेल से दूसरी जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था।

Back to top button