सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- ओडीओपी योजना से दस लाख युवाओं को दिसंबर तक रोजगार

राजधानी लखनऊ में अवध शिल्पग्राम में ओडीओपी कार्यक्रम के तहत चिकन व जरदोजी विषयक प्रदर्शनी का रविवार को सीएम योगी ने शुभारंभ किया। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ओडीओपी के तहत दिसंबर तक प्रदेश के 10 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- ओडीओपी योजना से दस लाख युवाओं को दिसंबर तक रोजगार

इस योजना से देश भर के 165000 हस्त शिल्पियों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। इस योजना से शुरुआत होने से लेकर अब तक 11755 चिकनकारी और जरदोजी हस्तशिल्पी जुड़ चुके हैं। बताते चलें कि ओडीओपी का शुभारंभ राष्ट्रपति कोविंद ने किया था।

उस वक्त 4500 हस्तशिल्पियों ने इस योजना में रजिस्ट्रेशन कराया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसंबर तक इस योजना में एक करोड़ से अधिक का निवेश कर दस लाख युवाओं को रोजगार देने का संकल्प किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना में बजट की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। आने वाला समय प्रदेश उद्योगपतियों के लिए पूरी तरह अनुकूल होगा। योजना का लाभ प्रत्येक हस्तशिल्प का आगे बढ़ने के लिए किया जाएगा। बाजार और ब्रांडिंग का काम हम करेंगे और कंपनियां आपका इंतजार कर रही है।

Back to top button