सीएम बनते ही कमलनाथ ने की बड़ी घोषणा, करेंगे किसानों का कर्ज माफ, निभाएंगे अपना वादा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ के साथ कमलनाथ अपना वचन निभाने का काम करेंगे. कमलनाथ शपथ समारोह के बाद किसानों के कर्जमाफी और बेरोजगारों को महंगाई भत्ता देने का ऐलान करेंगे. इसको लेकर एक ड्राफ्ट तैयार हो चुका है.

चुनाव से पहले किसानों के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरने वाली कांग्रेस आज किसानों की मदद से सत्ता के सिंहासन पर काबिज हो रही है. कमलनाथ अपने वायदों के साथ प्रदेश की कमान संभालने के लिए तैयार हो चुके है. वायदे पूरे हो, इसको लेकर मंदिर में कामना और प्रशासनिक स्तर पर खाका तैयार हो चुका है. कर्जमाफी के मुद्दे पर विपक्ष के तेवरों को भांप कमलनाथ किसानों को खुश करने में देरी नहीं करना चाहते हैं और यहीं कारण है कि जो प्लान तैयार हुआ है, उसमें कमलनाथ सीएम पद की शपथ के तत्काल बाद कर्जमाफी के अपने फार्मूले को जनता के सामने पेश कर देंगे.

कमलनाथ के किसान कर्जमाफी फार्मूले पर नजर डालें तो किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ होगा. इससे 40 लाख किसानों को फायदा होगा. कर्जमाफी का मौजूदा और डिफाल्टर किसानों को भी फायदा होगा. सहकारी के साथ ही राष्ट्रीय बैंकों से भी इस बारे में चर्चा की गई है.

वहीं कमलनाथ 23 लाख बेरोजगारों को भी सौगात देने का काम कर सकते है. जानकारी के मुताबिक कमलनाथ बेरोजगारों को 4 हजार महीना भत्ता देने की घोषणा कर सकते हैं.

Back to top button