सीएम गहलोत के निर्देशों की अनदेखी करना पड़ा भारी, अधिकारियों को उनके पदों से हटाया

आबकारी विभाग में तैनात पांच आरएएस अधिकारियों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों की अनदेखी करना भारी पड़ गया है. रविवार तड़के कार्मिक विभाग ने एक आदेश जारी कर पांच आरएएस अधिकारियों को आबकारी विभाग से हटाकर ठंडी पोस्ट पर लगा दिया है.सीएम गहलोत के निर्देशों की अनदेखी करना पड़ा भारी, अधिकारियों को उनके पदों से हटाया

कार्मिक विभाग ने आरएएस राजपाल सिंह यादव, राजेश कुमार चौहान, प्रदीप सांगवान, शंभुदयाल मीणा और मुन्नीराम बगड़िया को आबकारी विभाग से हटा दिया है. इनमें राजपाल सिंह यादव को उपायुक्त सीएडी बीकानेर, राजेश कुमार चौहान को उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग धौलपुर, प्रदीप सांगवान को भू प्रबंधन अधिकारी भरतपुर, शंभुदयाल मीणा को परियोजना अधिकारी टीएडी प्रतापगढ़ और मुन्नीराम बगड़िया को परियोजना अधिकारी टीएडी डूंगरपुर के पद पर लगाया गया है.

शनिवार को बैठक कर सीएम ने दिए थे निर्देश
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को सीएमओ में मुख्य सचिव और आबकारी विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ अहम बैठक की थी. बैठक में शराब की दुकानों को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने निर्देश दिए थे कि रात 8 बजे शराब की दुकानें बंद करने के नियम की सख्ती से पालना की जाए. मुख्यमंत्री ने कहा था कि रात 8 बजे बाद शराब की दुकान खोलने वालों पर भारी जुर्माना और लाइसेंस निरस्त करनी की कार्रवाई करनी चाहिए.

देर रात शराब की 149 दुकानों के खिलाफ कार्रवाई

सीएम ने अधिकारियों से कहा कि स्वर्गीय गुरशरण छाबड़ा के साथ हुए समझौते की पालना सुनिश्चित करें. सीएम ने शराब की अंकित मूल्य से ज्यादा कीमत वसूलने वालों पर भी कार्रवाई और अन्य राज्यों से अवैध शराब की तस्करी को भी सख्ती से रोकने के निर्देश दिए थे. मुख्यमंत्री के निर्देश पर शनिवार देर रात छापेमारी में शराब की 149 दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी.

Back to top button