सीएम केजरीवाल ने कन्हैया कुमार को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना, दिया ये बड़ा बयान 

गुरुवार सुबह एक ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि कन्हैया ने देशद्रोह किया या नहीं इसकी जांच चल रही है. साथ ही केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली सरकार के काम रोक रहे हैं क्या ये देशद्रोह नहीं है.सीएम केजरीवाल ने कन्हैया कुमार को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना, दिया ये बड़ा बयान 

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘’मुझे नहीं पता कन्हैया ने देशद्रोह किया है या नहीं, उसकी जांच क़ानून विभाग कर रहा है. उधर मोदी जी ने दिल्ली के बच्चों के स्कूल रोके, अस्पताल रोके, CCTV कैमरे रोके, मोहल्ला क्लीनिक रोके, दिल्ली को ठप्प करने की पूरी कोशिश की – क्या ये देशद्रोह नहीं है?’’

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी लगातार आरोप लगाती रही है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार उनके काम में रोड़ा अटका रही है. इससे पहले भी कई मौकों पर दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच टकराव देखने को मिला है. इस बीच अब अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही जेएनयू में लगे कथित देशद्रोही नारों के मामले में चार्जशीट दायर की गई थी. इसपर दिल्ली के कानून मंत्री कैलाश गहलोत ने राज्य सरकार के कानून सचिव को नोटिस जारी किया है.

दिल्ली सरकार का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने नियमों के खिलाफ जाते हुए इस मामले की फाइल सीधे कानून सचिव को भेजी है. सरकार का कहना है कि पहले ये फाइल गृह विभाग को भेजी जानी चाहिए थी. उन्होंने कहा है कि फाइल को कानून मंत्री को भी नहीं दिखाया गया है.

कोर्ट ने लगाई थी पुलिस को फटकार

गौरतलब है कि जेएनयू मामले में कुछ दिन पहले चार्जशीट दायर की गई थी, जिसपर दिल्ली पुलिस को कोर्ट से भी फटकार पड़ी थी. पटियाला हाउस कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा था कि आपने राज्य सरकार की इजाजत के बिना ये चार्जशीट दायर क्यों की? अदालत ने ये भी आदेश दिया था कि जब तक दिल्ली सरकार इसकी इजाजत नहीं देती है तबतक वह इस मामले का संज्ञान नहीं लेगी.

दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में फरवरी 2016 में जेएनयू में एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर देश विरोधी नारेबाजी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, छात्र नेता उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को मुख्य आरोपी बनाया है. हालांकि, पुलिस ने यह दावा नहीं किया है कि कन्हैया कुमार ने देशद्रोही नारे लगाए थे.

Back to top button