सीएम उद्धव ठाकरे ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से लिया ये फैसला

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने की विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी को देखते हुए राज्य सरकार ने अस्पतालों को 80 फीसद और उद्योगों को 20 फीसद ऑक्सीजन सिलेंडर देने का निर्णय लिया है. सीएम ठाकरे ने यह भी बताया कि सूबे में शुरुआत में संक्रमण की जांच के लिए कुछ ही लैब थीं, किन्तु अब इनकी तादाद बढ़कर 550 हो गई है.
सीएम ठाकरे ने नवी मुंबई में गुरुवार को एक लैब और 6 कोविड देखभाल केन्द्रों के शुभारंभ के दौरान यह बात कही. सीएम ठाकरे की तरफ से जारी की गई एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि, ‘आने वाले दिनों में कोरोना महामारी के मामले बढ़ने की विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी के मद्देनजर राज्य सरकार ने अस्पतालों को 80 प्रतिशत और उद्योगों को 20 प्रतिशत ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान करने का फैसला लिया है.’
इसके साथ ही शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार वैश्विक महामारी से निपटने के लिए बड़ी तादाद  में स्वास्थ्य केन्द्रों की स्थापना कर रही है। इसके साथ ही सीएम ठाकरे ने लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाने, हाथ धोने जैसे एहतियाती नियमों का सख्ती से पालन करने का भी आग्रह किया.

Back to top button