सीएए के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे नेता को महिला कलेक्‍टर ने जड़ा थप्‍पड़, फिर…

भोपाल। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में रविवार को संशोधित नागरिकता कानून ( सीएए ) के समर्थन में तिरंगा यात्रा निकाल रहे बीजेपी के कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच टकराव हुआ। राजगढ़ की कलेक्टर निधि निवेदिता ने धारा 144 लागू होने के कारण बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने से रोका लेकिन वे नहीं माने।

सीएए

इस दौरान कलेक्टर की कार्यकर्ताओं से तीखी बहस हुई और उन्होंने एक नेता को थप्पड़ जड़ दिया। इस बीच विवाद बढ़ता गया और पुलिस के साथ-साथ कलेक्टर भी बीजेपी कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए काफी संघर्ष करती हुईं नजर आईं। हालात बिगड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें दो कार्यकर्ता घायल हो गए।

राजगढ़ जिला मुख्यालय पर संशोधित सीएए के समर्थन में बीजेपी के कार्यक्रम को धारा 144 लागू होने के कारण अनुमति नहीं दी गई। इसके बावजूद  कानून की परवाह न करते हुए भाजपाई एकत्रित हो गए। राजगढ़ की कलेक्टर निधि निवेदिता और पुलिस अधीक्षक ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने का भरसक प्रयास किया लेकिन भीड़ नहीं मानी।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएए के समर्थन में रैली निकालने का प्रयास किया। इस दौरान दो बार पुलिस प्रशासन और भाजपाइयों के बीच धक्कामुक्की हुई। इसी बीच महिला अधिकारियों से अभद्रता और उनके कपड़े पकड़ने की भी घटना हुई। हालात अधिक तनावपूर्ण होने पर लाठी चार्ज किया गया जिस में दो लोगों को मामूली चोटें लगी हैं।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। कलेक्टर निधि निवेदिता कार्यकर्ताओं को समझाकर यात्रा रोकने के लिए पहुंचीं। इस पर उनकी कार्यकर्ताओं से काफी बहस हुई। कलेक्टर निधि निवेदिता से बहस के बाद भीड़ काफी जद्दोजहद करते देखी गई। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच झड़प शुरू हो गई। हालात बिगड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं को चोटें लगीं।

Back to top button