सिल्‍वर गर्ल सिंधू का जादू Google India पर भी छाया

दिल्‍ली । रियो आेलंपिक में देश के लिए सिल्‍वर मेडल जीतने वाली भारत की बेटी की जीत की खुशी सिर्फ यहां के लोग ही मना रहे बल्कि सर्च इंजन गूगल भी देश की इस बेटी का कायल हो गया । गूगल पर सर्च होने वाले भारतीय खिलाडि़यों में सिंधू सबसे ऊपर हैं।

सर्च इंजन ‘गूगल इंडिया’ पर भी रियो ओलंपिक की खुमारी देखने को मिल रही है। इसमें शटलर पीवी सिंधू पहले और पहलवान साक्षी मलिक दूसरे नंबर हैं।

गूगल ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘महिला सिंगल्स बैडमिंटन के सेमीफाइनल में विश्व की नंबर छह खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा को हराने के बाद सिंधू सबसे अधिक सर्च की जाने वाली भारतीय खिलाड़ी हैं। इसके बाद पहला पदक जीतने वाली साक्षी मलिक का नंबर है।’

सिल्‍वर गर्ल सिंधू का जादू Google India पर भी छाया

सिंधू ने रियो आेलंपिक में भारत को दिलाया सिल्‍वर मेडल

पिछले तीन दिन में इंटरनेट पर सबसे अधिक ढूंढे जाने वाले भारतीय खिलाडि़यों में किदांबी श्रीकांत (बैडमिंटन), दीपा करमाकर (जिमनास्टिक), सानिया मिर्जा (टेनिस), साइना नेहवाल (बैडमिंटन), विनेश फोगाट (कुश्ती), ललिता बाबर (3000 मीटर स्टीपलचेज),

जहां भारतीयों ने बैडमिंटन और कुश्ती में सबसे अधिक जिज्ञासा दिखाई है वहीं एथलेटिक्स और जिम्नास्टिक में भी कुछ अच्छे प्रदर्शनों के बाद भारतीयों की रुचि इंटरनेट पर देखी गई।

बयान में साथ ही कहा गया है कि ओलंपिक को लेकर पिछले सात दिन में दुनिया भर में जो सर्च किए गए हैं, उसमें भारत 11वें स्थान पर आता है। विदेशी एथलीटों की बात की जाए तो भारतीयों ने सबसे अधिक रुचि जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को लेकर दिखाई है।

वहीं, भारत के संदर्भ में आंकड़ों का विश्लेषण किया जाए तो पता चलता है कि पूर्वोत्तर के राज्यों के लोगों में रियो खेलों को लेकर खासी दिलचस्पी है।

Back to top button