सिर्फ 8000 में घूम सकते हैं ये शानदार जगहें

 अपनी बिजी लाइफस्टाइल से थोड़ा समय निकालकर वीकेंड पर घूमने का यही सबसे सही और अच्छा मौका है. दिवाली के समय सभी की छुट्टियां रहती हैं. इससे पहले कि दिवाली की छुट्टियां घर बैठे-बैठे ही खत्म हो जाएं, अपने बैग पैक करिए और कहीं घूम आइए. 

आपको अगर समझ नहीं आ रहा है कि दिवाली के समय घूमने कहा जाएं, तो परेशान न हों. हम आपको कुछ बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं. जहां आप बजट में रहकर ही अपनी छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं. 

आप अगर दिल्ली में रहते हैं तो इन जगहों पर जा सकते हैं-
उदयपुर- उदयपुर को सिटी ऑफ लेक्स यानी झीलों का शहर कहा जाता है. दिवाली पर घूमने के लिए उदयपुर काफी अच्छा ऑप्शन है. यहां कई खूबसूरत झीलें, महल और कई शानदार जगहें हैं, जो पर्यटकों का मन मोह लेती हैं. इसके अलावा यहां के बापू बाजार में आपको खाने की बेस्ट चीजें  मिल सकती हैं.

दिल्ली से उदयपुर जाने के लिए आप दिल्ली से सीधा उदयपुर की बस ले सकते हैं, जिसका किराया 1677 रुपय के आस-पास होगा. दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से उदयपुर के लिए ट्रेनों का भी विकल्प मौजूद है.

ट्रेवल पैकेज- यहां दो दिन और एक रात के पैकेज के लिए आपको सिर्फ 4500 रुपय खर्च करने होंगे.

लैंसडाउन- उत्तराखंड में स्थित यह एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां पर पेड़ पौधों से ढके पहाड़, दिलकश मौसम, प्रकृति के खूबसूरत नजारे इस हिल स्टेशन को दूसरे हिल स्टेशन के मुकाबले काफी अलग और बेहतर बनाते हैं. दिल्ली वालों के लिए अपना वीकेंड स्पेंड करने के लिए ये बेहतरीन जगह है. यहां आप ट्रेकिंग, बाइकिंग और कई एडवेंचर्स चीजें भी ट्राई कर सकते हैं. 

ट्रेवल पैकेज- दो दिन एक रात के लिए यहां आपको लगभग 5000 रुपय खर्च करने पड़ेंगे. 

आप अगर मंबई में रहते हैं तो इन जगहों पर जा सकते हैं-
महाबलेश्वर- ये वेस्टर्न घाट के काफी करीब स्थित है. यहां पर सालभर में 5,618 मिलीमीटर बारिश होती है.  महाबलेश्वर मुंबई से लगभग 270 किलोमीटर की दूरी पर है. मुंबई से यहां ड्राइव करके पहुंचने में कम से कम 5 घंटे का समय लगता है. खूबसूरत वादियों के अलावा यहां कई ऐतिहासिक मंदिर भी हैं.

 

Back to top button