सिपाही ने जब घायल को कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल, हुआ वीडियो वायरल

सोमवार को ग्रेटर नोएडा की बिसरख कोतवाली पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया. जब बिसरख थाने में तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने ट्रेन से गिरे घायल को अपने कंधों पर उठाकर हॉस्पिटल पहुंचाया और उसकी जान बचाई. सिपाही द्वारा घायल को अस्पताल ले जाने का वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस के आला अधिकारी सिपाही के किए गए इस सराहनीय कार्य की तारीफ कर रहे हैं. घायल को उपचार के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है. जहां उसका उपचार किया जा रहा है.

सिपाही ने जब घायल को कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल, हुआ वीडियो वायरल

इस मामले की इतनी चर्चा इसलिए है क्योंकि अक्सर कानून व्यवस्था को लेकर लोगों के निशाने पर पुलिस वाले ही रहते हैं. लेकिन आज सभी उसी पुलिस की प्रशंसा कर रहे थे. इस प्रशंसा का कारण है सिपाही के द्वारा घायल को अस्पताल ले जाते हुए वायरल होने वाला वह वीडियो.

यह घटना रविवार की है. रात 8:30 बजे कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि रेलवे ट्रैक के किनारे एक युवक झाड़ियों में पड़ा हुआ है. सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी अपने दो सिपाही युगदीप सिंह और रामनिवास के साथ रेलवे ट्रैक पर पहुंचे. पुलिसकर्मी ट्रैक के किनारे काफी दूर तक घायल को तलाशते रहे. अंधेरे की वजह से कुछ दिखाई नहीं दिया.

काफी दूर जाने के बाद पुलिस को झाड़ियों में एक युवक के कराहने की आवाज सुनाई दी. सिपाही ने टार्च जलाकर देखा तो युवक घायल अवस्था में पड़ा था. तीन किलोमीटर दूर था अस्पताल, जिस जगह युवक पड़ा हुआ था, वहां किसी वाहन का पहुंचना मुश्किल था. युवक को किसी भी स्थिति में अस्पताल पहुंचाना जरूरी था. सिपाही युगदीप ने तुरंत घायल को कंधे पर उठा लिया लेकर चल पड़े. पुलिस की तत्परता से खुर्जा के फालदा गांव निवासी विनोद पुत्र लीला सिंह की जान बच गई. पुलिस ने उसे चिपियाना के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ

पुलिस के मानवीय पक्ष को दिखाता यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इसी वीडियो को देखकर लोग पुलिस की प्रशंसा कर रहे हैं. अधिकारियों से इन पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की मांग की जा रही है.

Back to top button