सावरकर को लेकर आमने-सामने बीजेपी और शिवसेना, फडणवीस ने शिवसेना से पूछा ये बड़ा सवाल

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी के बयान और सावरकर के मुद्दे पर शिवसेना पर हमला किया है. फडणवीस ने कहा है कि महाराष्ट्र और देश सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता है. फडणवीस ने शिवसेना की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि वो सत्ता में रहने के लिए कैसे-कैसे लोगों के साथ समझौते कर रही है ये साफ हो गया है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली में कहा था कि महिला सुरक्षा के मुद्दे पर लेकर दिए गए अपने बयान पर वो माफी नहीं मांगेंगे. राहुल ने अपने बयान में विनायक दामोदर सावरकर का जिक्र किया था और कहा था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है और वे मर जाएंगे फिर भी माफी नहीं मांगेंगे.

वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर राहुल गांधी पर करेंगे केस

शिवसेना अब कांग्रेस को लेकर नरम क्यों

राहुल के इस बयान पर बीजेपी हमलावर है और इसे सावरकर का अपमान बता रही है. इसी मुद्दे पर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर हमला किया है. फडणवीस ने कहा है कि पहले शिवसेना सावरकर से जुड़े मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया देती थी और उनका बचाव करती थी, लेकिन हम शिवसेना नरम क्यों हो गई है. फडणवीस ने कहा कि ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब वो शिवसेना से जानना चाहेंगे.

सावरकर ने 12 साल तक अत्याचार सहे

फडणवीस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी हमला किया और कहा कि वीर सावरकर ने जिस तरह के जुल्म 12 साल सहे हैं, राहुल गांधी 12 घंटे तक भी वैसे अत्याचार नहीं सह सकते हैं. फडणवीस ने कहा कि राहुल गांधी का बयान शर्मनाक है और वे सावरकर के बारे में नहीं जानते हैं. कोई व्यक्ति अपने नाम में सिर्फ गांधी लगाकर ही गांधी नहीं हो जाता है.

शिवसेना ने दी कांग्रेस को नसीहत

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान के बाद शिवसेना ने भी कांग्रेस को नसीहत दी है. कांग्रेस नेता संजय राउत ने कहा है कि सावरकर के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि शिवसेना गांधी, नेहरू, सुभाषचंद्र बोस का सम्मान करती है, उसी तरह शिवसेना को भी वीर सावरकर का सम्मान करना चाहिए, उन्होंने कहा कि सावरकर के सम्मान के साथ समझौता नहीं होगा. 

Back to top button