सावधान ग्रीन टी से हो सकते हैं यह नुकसान…

ग्रीन टी पीने से हमको ऊर्जा मिलती है फ्रेश फील होता है और कई तरह के फायदे होते हैं लोग तो यह भी कहते हैं की ग्रीन टी का सेवन करने से मोटापा कम होता है और इस कारण वह दिन मे कई कप ग्रीन टी का सेवन करते हैं और कोशिश करते हैं की उनका वजन कम हो जाये पर वह यह भूल जाते हैं की जो चीज़ इस तरह से जल्द अपना असर दिखा रही है और हम उसका सेवन इतनी ज्यादा मात्रा में कर रहे हैं तो वह हमको कितना नुकसान करेगा । यह कोई नहीं सोचता की कोई भी चीज़ कितना फायदा और कितना नुकसान कर रही है ।सावधान ग्रीन टी से हो सकते हैं यह नुकसान...

आज हम आपसे बात कर रहे हैं की कैसे ग्रीन टी का सेवन आपको फायदे के साथ में कई नुकसान भी दे सकता है आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं इस बारे में की ग्रीन टी का सेवन आपको क्या दे सकता है । जो लोगा बहुत ही चाव से इसका सेवन करते हैं उनके लिए यह जानना बहुत ही जरूरी है की आखि इसका सेवन हमको क्या दे सकता है ।

ग्रीन टी का सेवन ज़्यादातर गरम पानी के साथ किया जाता है यह तो अहम सभी जानते हैं जो की मोटापे को कम करने के लिए बहुत कारगर होता है पर हम यह भूल जाते हैं की यह गरम पानी इतनी मात्र में सेवन करने से हमारे पाचन को नुकसान पहुंचता है ।

यह अल्सर का कारण भी बनता है इसका सेवन करने से हमको आंतों का अल्सर की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है ।

इसका सेवन करने से हमारी कई सेल्स वीक हो जाती है और इसकी लत हमको शराब की तरह लग जाती है । यह हमारे शरीर में आयरन की कमी का कारण बनता है और शरीर में इसकी ज्यादा मात्रा का होना हमारी हड्डियों को भी कमजोर कर देता है ।

Back to top button