सार्क के स्थापना दिवस पर सार्क को पत्र लिखा PM मोदी ने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि सार्क देशों के बीच अधिक सहयोग के लिए भारत की कोशिशों को बार-बार आतंकवाद के खतरों से चुनौती मिली है.

पीएम मोदी ने सार्क के स्थापना दिवस पर सार्क सचिवालय को लिखे पत्र में कहा, ‘क्षेत्र के सभी देशों को आतंकवाद की बुराई और उसका समर्थन करने वाली ताकतों को हराने के लिए प्रभावी कदम उठाने चाहिए. ऐसी कोशिशों से एक मजबूत सार्क बनाने के लिए अधिक भरोसा मिलेगा.

पीएम मोदी ने कहा, ‘सार्क ने प्रगति की है, लेकिन और अधिक करने की जरूरत है. ज्यादा सहयोग के लिए हमारी कोशिशों को बार-बार आतंकवाद के खतरों से चुनौती मिली है. ऐसा माहौल सार्क की पूरी क्षमता साकार करने के हमारे साझा उद्देश्य को बाधित करता है.

यह जरूरी है कि क्षेत्र में सभी देश आतंकवाद की बुराई और उसका समर्थन करने वाली ताकतों को हराने के लिए प्रभावी कदम उठाएं.’

बता दें कि भारत पिछले तीन सालों से पाकिस्तान में स्थित आतंकवाद के नेटवर्क से क्षेत्र में उत्पन्न सुरक्षा चुनौतियों को बताते हुए सार्क में शामिल नहीं हो रहा है. वहीं, पाकिस्तान भी सार्क का एक सदस्य है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 35वें सार्क चार्टर दिवस पर अपने संदेश में उम्मीद जताई कि दक्षेस के लगातार प्रगति में आया ठहराव समाप्त होगा.

Back to top button