साध्वी यौन शोषण मामले में डेरामुखी पर फैसला कभी भी, हरियाणा-पंजाब में अलर्ट

पानीपत/चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से जुड़े साध्वी यौन शोषण मामले में पंचकूला की सीबीआइ अदालत में गुरुवार को फिर सुनवाई होगी। सीबीआई अदालत जल्द ही इस मामले में फैसला सुना सकती है, इस वजह से हरियाणा व पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 
साध्वी यौन शोषण मामले में डेरामुखी पर फैसला कभी भी, हरियाणा-पंजाब में अलर्ट

केंद्र से मांगी पैरा मिल्ट्री फोर्स…

– केंद्रीय गृह मंत्रालय के उच्च अधिकारियों ने हरियाणा और पंजाब के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद दोनों राज्यों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया। 
– पंजाब व हरियाणा ने केंद्र से पैरा मिल्ट्री फोर्स की कंपनियां मांगी हैं। डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय हरियाणा के सिरसा जिले में है, जबकि डेरा की मुख्य शाखा सिरसा से सटे पंजाब के बठिंडा जिले के गांव सलाबतपुरा में हैं। इसी शाखा में गुरमीत राम रहीम सिंह का विवाद हुआ था। 

अभी-अभी: ममता बनर्जी ने बीजेपी को दिया तगड़ा झटका, इन नतीजों पर किया कब्जा

बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश नहीं हुए थे डेरामुखी

– बुधवार को पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में साध्वी यौन शोषण मामले में आखिरी दौर की बहस हुई। इस दौरान सीबीआई और बचाव के पक्ष के वकीलों में कई घंटों तक जिरह चली। 
– वहीं दूसरी ओर बुधवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश नहीं हुए। केस की अगली सुनवाई 17 अगस्त को निर्धारित की गई। 
– बचाव पक्ष के वकील एसके गर्ग के अनुसार मामले में अंतिम दौर की बहस चल रही है। फिलहाल फैसला आने में कितना समय लगेगा, कहना मुश्किल है। साथ ही 19 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पर पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या आरोप मामले में सुनवाई होगी। 

करीब 15 साल पुराना है विवाद

– वर्ष 2002 में बाबा गुरमीत राम रहीम पर साध्वियों के यौन शोषण के आरोप लगे थे। इसके बाद इसकी जांच हाई कोर्ट ने सीबीआइ को सौंप दी थी। एक युवती ने राम रहीम पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एक पत्र मीडिया, पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और तत्कालीन पीएम के नाम जारी किया था। 
Back to top button