सात साल की लड़की ने जॉब के लिए गूगल को लिखा खत, CEO पिचई ने भेजा यह जवाब

 सात साल की एक बच्ची ने गूगल में नौकरी करने की इच्छा जाहिर करते हुए एप्लीकेशन भेजा था। मगर, इससे भी ज्यादा हैरानी वाली बात यह है कि उसे इसका जवाब भी दिया गया और वह भी संदर पिचई ने खुद लिखा।

सात साल की लड़की ने जॉब के लिए गूगल को लिखा खत, CEO पिचई ने भेजा यह जवाब

इंग्लैंड की रहने वाली क्लोइ ब्रिजवॉटर के पिता एंडी ने उसके हाथ से लिखे पत्र और सुंदर पिचई के जवाबी खत को अपने लिंक्डइन एकाउंट में पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि क्लोई गूगल ऑफिस की इमेज को लेकर प्रभावित है, जहां बीन बैग हैं, गो-कार्ट (इलेक्ट्रिक गाड़ी) और स्लाइड्स हैं।

इनके बारे में जानने के बाद लड़की ने गूगल में नौकरी करने की इच्छा जाहिर करते हुए पत्र लिखा था। इसमें उसने बताया था कि वह क्यों गूगल में काम करना चाहती है। क्लोइ ने लिखा कि उसे कंप्यूटर चलाना आता है और वह ऐसी जगह पर काम करना चाहती है, जहां बैठने के लिए बीन बैग्स होते हैं और गो-कार्ट भी।

यह लिखा है पत्र में

जालंधर बना फर्जी पासपोर्ट रैकेट का अड्डा, विदेश भेजने के नाम पर ठगी का खेल

मेरा नाम क्लोइ है और जब में बड़ी हो जाउंगी तो मैं गूगल में जॉब चाहती हूं। मैं चॉकलेट फैक्टरी और ओलिंपिक में तैराकी भी करना चाहती हूं। मेरे पापा ने बताया कि गूगल में, मैं बीन बैग्स में बैठ सकती हूं और इलेक्ट्रिक गाड़ी में घूम सकती हूं। मुझे कंप्यूटर पसंद है मेरे पास एक टैबलेट भी है।

मैं 7 साल की हूं और मेरे टीचर्स ने ममा से कहा है कि मैं पढ़ने में अच्छी हूं। पापा कहते हैं कि अगर मैं पढ़ने में अच्छी रही तो मुझे एक दिन गूगल में जॉब मिल सकती है। मेरा लेटर पढ़ने के लिए थैंक्यू। मैंने केवल एक बार ही लेटर भेजा है वह भी पापा को क्रिसमस पर।

गुड बाय

क्लोइ ब्रिजवॉटर

यह जवाब दिया पिचई ने

क्लोइ के घर वालों को बिल्कुल आशा नहीं थी, कि इसके बाद क्या होगा? क्या उन्हें कोई जवाब मिलेगा भी या नहीं। मगर, क्लोइ को पिछले महीने लेटर का जवाब भी मिला और वह भी सुंदर पिचाई के सिग्नेचर के साथ।

इसमें लिखा था कि पत्र लिखने के लिए शुक्रिया। यह अच्छी बात है कि तुम्हें कंप्यूटर्स और रोबॉट पसंद हैं। उम्मीद है तुम टेक्नॉलजी के बारे में पढ़ती रहोगी।

मुझे लगता है कि अगर तुम मेहनत करती रहोगी, तो तुम गूगल में काम भी कर पाओगी और ओलिंपिक में तैरीक भी। स्कूल खत्म करने के बाद मुझे तुम्हारी जॉब ऐप्लिकेशन का इंतजार रहेगा।

 

Back to top button