सात साल की सीरियाई लड़की ने लिखी ट्रंप को चिट्ठी, ‘इन बच्चों को बचा लो’

सीरिया के अलेप्पो शहर में युद्ध की भयावह स्थिति के बीच सात साल की सीरियाई लड़की बना अल-अबेद ने अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक खत लिखा है.

बीबीसी की खबर के मुताबिक बना ने अपने खत में ट्रंप से सीरिया के बच्चों की मदद करने की अपील की है. बना ने लिखा कि मैं सीरियाई युद्ध से पीड़ित सीरियाई बच्चों में से एक हूं. उसने लिखा कि बमबारी में अलेप्पो में उसका स्कूल ध्वस्त हो गया था एवं उसके साथी भी मारे गए थे.अभी अभी: डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका में बैन की मुस्लिमों की एंट्री!

कुछ समय पहले ही बना अलेप्पो शहर को छोड़कर तुर्की में चली गई थी. बना ने कहा कि मैं तुर्की में हूं बाहर निकल सकती हूं, स्कूल भी जा सकती हूं लेकिन मैं नहीं गई. क्योंकि शांति सभी के लिए जरुरी है. उसने लिखा कि सभी सीरियाई बच्चों की हालत अभी मेरी जैसी नहीं है. इसलिए आपको सीरिया के बच्चों के लिए कुछ करना चाहिए क्योंकि वे आपके बच्चों की तरह हैं और आपकी तरह शांति चाहते हैं.

बना इससे पहले भी सीरियाई युद्ध से जुड़े ट्वीट्स करने पर चर्चा में रही हैं, उनके ट्वीट युद्ध के हालातों का प्रतीक बन गए थे. गौरतलब है कि सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असद और उनके विद्रोहियों के बीच पिछले 6 साल से युद्ध चल रहा है, इसमें अभी तक 3 लाख से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. मारे जाने वाले लोगों में 15 हजार से ज्यादा बच्चे शामिल हैं

Back to top button