साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने टीम इंडिया को बचकर रहने की दी सलाह, कही ये बड़ी बात

साउथ अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले से पहले दबाव बनाने की कोशिश में है। टीम के बल्लेबाज डेविड मिलर ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए अपने इरादे साफ करते हुए टीम इंडिया को बचकर रहने की सलाह दी। मिलर ने साफ कर दिया उनकी कम अनुभवी टीम के सामने मेजबान को मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

मिलर ने मैच से पहले कहा, “अपने देश की तरफ से खेलना हमेशा ही आपके कंधों पर एक अलग जिम्मेदारी डालता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आपके पास इंटरनेशनल मैच का कितना अनुभव है। मेरा मतलब है मैं अपने देश की तरफ से काफी दिनों से खेल रहा हूं लेकिन फिर भी मेरे लिए अभी करने को काफी कुछ है। हमारी टीम युवा है और वो सभी इस चुनौती के लिए तैयार हैं। यह हमारे लिए एक अहम पड़ाव साबित होने वाला है। हम यहां पर जीत हासिल कर अपनी छाप छोड़ने आए हैं।”

मिलर ने बताया कि टीम विश्व कप की हार से सबक लेकर भारत आई है। “विश्व कप में हमने काफी कुछ गलत किया लेकिन अब यह साउथ अफ्रीका क्रिकेट के लिए एक नया पड़ाव है। पिछले 10 दिन से हमने काफी कड़ी मेहनत की है। सभी मैच में उतरकर अपने आप को परखने के लिए उत्साहित हैं। हमारी टीम के कई खिलाड़ियों ने यहां पर ए टीम की तरफ से खेला। अब वो भारत के खिलाफ खेलने के लिए खासा अनुभव रखते हैं। हमारी तैयार काफी अच्छी रही है, हम यहां हफ्ते से ज्यादा वक्त बिता चुके हैं। यहां का विकेट काफी अच्छा रहने वाला है। कल के मुकाबले के लिए काफी उत्साहित हैं।”

टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ टीम की कप्तानी करेंगे। मिलर ने डी कॉक को शानदार सोच रखने वाला कप्तान बताया। “क्विंटन टीम के साथ काफी वक्त से हैं। उनके पास एक तेज दिमाग है, वो एक बेहतर सोच रखने वाले क्रिकेटर हैं। उनके साथ टीम में रहना वाकई काफी अच्छा अनुभव होत है। उन्होंने काफी अच्छा किया है और उम्मीद है आगे भी अच्छा करेंगे।“

Back to top button