सर्दियों में दूध के साथ लेना चाइये छुआरा मर्दाना ताकत के अलावा दूर होती है ये बीमारिया।

खजूर को सुका कर जो गाना बनाया जाता है और खजूर ज्यादातर गर्म ही स्थानों में पाया जाता है जहां पर पानी की कमी होती है वहीं पर ज्यादा खजूर पाए जाते हैं इसलिए इसकी सबसे ज्यादा जरूरत सर्दियों में ही पड़ती है।सर्दियों में दूध के साथ लेना चाइये छुआरा मर्दाना ताकत के अलावा दूर होती है ये बीमारिया।

सर्दियों में यदि कुमारी को दूध के साथ गिरफ्तार कर लिया जाए तो इसका फायदा दोगुना हो जाता है सबसे पहले तो यह दिल की बीमारी में बहुत ही ज्यादा काम आता है और कोलेस्ट्रॉल को कम करता है जिससे दिल की होने वाली बीमारियों का खतरा बिल्कुल कम हो जाता है।

इसके अलावा छुआरा बच्चों की हड्डियों के बावजूद बनाता है और यदि मां अपने बच्चे को स्तनपान कराती है तो मां को भी छुहारा दूध के साथ देना चाहिए इससे बच्चे का शरीर भी ताकतवर बनेगा।

इसके अलावा बुढ़ापे में जिन लोगों को बिस्तर पर सर्दियों में बार-बार पेशाब आती है वह लोग भी छुहारे का दूध के साथ इस्तेमाल करें उनकी समस्या भी कम हो जाएगी इसके अलावा जिन लोगों का गला सर्दियों में खराब रहता है वह भी छुहारा दूध के साथ थे।

इसके अलावा सर्दियों में चेहरे को दूध के साथ पीने से पुरुषों के सारे शक्ति बढ़ती है उनका स्पर्म काउंट बढ़ता है और स्वप्नदोष जैसी बीमारियों से भी निवारण मिलता है।

इसलिए सर्दियों में छुआरा बहुत ही काम की चीज है इसे आप सर्दियों में दूध के साथ हमेशा ही ले।

Back to top button